-पूर्व मुख्यमंत्री ने दी भाजपा को इतिहास पढ़ने की नसीहत

-योगी सरकार को जमकर घेरा, कहा-डबल इंजन वाली सरकार

मेरठ। भाजपा इतिहास बदलना चाहती है, मगर बदल नहीं पाएगी। ताजमहल और टीपू सुल्तान पर भाजपाइयों के बोल से सियासत उबल पड़ी है। जीएसटी और नोटबंदी पर केंद्र और राज्य सरकार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जमकर घेरा। एक शादी समारोह में शिरकत करने आए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहाकि ताजमहल दुनिया की धरोहर है, इतिहास बदलने का भगवा मंसूबा कभी पूरा नहीं होगा। उन्होंने भाजपाइयों को इतिहास पढ़ने की नसीहत भी दी। अखिलेश ने कहा कि डबल इंजन वाली सरकार रेंग रही है।

मेरठ पहुंचे अखिलेश

पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद के फैज-ए-आम इंटर कॉलेज परिसर स्थित घर पर रविवार को आयोजित निजी कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्रकार वार्ता में कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति भी ताजमहल की सैर कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मान चुके हैं कि ताजमहल पर्यटन के साथ ही बेहतर राजस्व एवं रोजगार देता है, किंतु उन्हीं की पार्टी न जाने क्या-क्या कह रही है।

धर्म का इस्तेमाल अफीम की तरह

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपाइयों को कोई मुद्दा नहीं होता है तो वह धर्म को अफीम की तरह इस्तेमाल करने लगते हैं। उन्होंने कहाकि 26 को प्रदेश के मुख्यमंत्री ताजमहल जाएंगे, अब देखना है कि उनकी फोटो के पीछे यह इमारत आती है कि नहीं? उनके ताजमहल जाने से सपाई सबसे ज्यादा खुश होंगे।

शिगूफों की सरकार

पूर्व सीएम ने कहा को किसानों को कर्जमाफी और गन्ना भुगतान के नाम पर ठगा गया। शिक्षामित्रों, आशा कार्यकत्रियों और बेरोजगारों के लिए सरकार ने क्या किया? उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनावों पर कहा कि सपा पांच सीटों पर लड़ रही है। वहीं, यूपी में निकाय चुनाव अकेले लड़ने का दावा किया। उन्होंने कहाकि केंद्र और प्रदेश में डबल इंजन वाली सरकार चल रही है।

---

ताराचंद्र शास्त्री सपा में शामिल

रालोद नेता और शिक्षण संस्थान संचालक ताराचंद्र शास्त्री ने रविवार को सपा मुखिया के मेरठ आगमन पर औपचारिक तौर पर सपा ज्वाइन कर ली। फैज-ए-आम इंटर कॉलेज में आयोजित प्रोग्राम के बाद वे पूर्व कबीना मंत्री शाहिद मंजूर के जली कोठी स्थित निवास पर पहुंचे। इसके बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव वेस्टर्न रोड स्थित ताराचंद्र शास्त्री के निवास पर भी गए।

सपा नेताओं का रहा जमावड़ा

शहर विधायक रफीक अंसारी, जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह, महानगर अध्यक्ष अब्दुल अलीम अलवी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान, अतुल प्रधान आदि मौजूद थे। अपराह्न करीब 4 बजे पूर्व सीएम प्लेन द्वारा लखनऊ रवाना हो गए।