झूंसी थाना की महिला दरोगा की तहरीर पर केस दर्ज

खुद को भाजपा कार्यकर्ता बताने वाले पिता-पुत्र भेजे गए जेल

ALLAHABAD: सत्ता की हनक में महिला दरोगा से बदतमीजी और दरोगा का कालर पकड़ने वाले पिता-पुत्र को पुलिस ने जेल भेज दिया। खुद को भाजपा कार्यकर्ता बताते हुए दोनों ने झूंसी थाने में जमकर बवाल काटा था। मामले से पल्ला झाड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी ने दोनों को अपना कार्यकर्ता मानने से ही इंकार कर दिया है।

धीरे बोलने को कहा तो उलझ पड़े

झूंसी थाना क्षेत्र के हवासपुर गांव के ताराशंकर मिश्रा का गांव में आबादी की जमीन को लेकर पट्टीदारों से विवाद है। मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई कर दी। सोमवार को ताराशंकर अपने पुत्र मनीष के साथ थाने पहुंचे और बाहर खड़ी महिला एसआई पूनम से तेज आवाज में बात करने लगे। इस पर उनके निकट खड़े एक सिपाही ने धीमी आवाज में बात करने को कहा तो पिता-पुत्र उससे उलझ गए।

महिला दरोगा से की बदतमीजी

उन्होंने पुनम के साथ बदतमीजी भी की और उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो वह अलग हट गई। हो हल्ला सुन एसआई सुभाष यादव बाहर आए और दोनों को समझाने का प्रयास किया तो हाथापाई पर उतर आए। दोनों ने एसआई यादव का कालर पकड़ा तो उनकी वर्दी फट गई। इसके बाद थाने में तैनात अन्य पुलिसकर्मियों ने दोनों को पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। बाद में एसआई पुनम की तहरीर पर उनके विरूद्ध केस दर्ज किया गया। मामले को लेकर भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य अरुण मिश्र पिंटू से संपर्क किया गया तो उन्होंने ताराशंकर को पार्टी का कार्यकर्ता मानने से ही इंकार कर दिया।

पिता पुत्र का पट्टीदारों से काफी पुराना विवाद है। वे थाने में शिकायत करने आए थे। सत्ता पक्ष का दबाव डालते हुए पुलिसकर्मियों से बदतमीजी की। रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

सुनील कुमार सिंह, एसपी गंगापार