KANPUR : शहर में ब्लैक स्पॉट्स को चिन्हित करने के लिए 6 विभाग एक साथ सर्वे शुरू करेंगे और चिन्हित करने का कार्य करेंगे. इसमें पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, केडीए, आवास विकास, पीडब्ल्यूडी और ट्रैफिक विभाग को शामिल किया गया है. मंडे को एडीएम सिटी सतीश पाल की अध्यक्षता में पीडब्ल्यूडी, एनएचएआई, परिवहन, नगर निगम और ट्रैफिक विभाग की मौजूदगी में शहर में दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में सुरक्षा की दृष्टि से कार्य किए जाएंगे. बताते चले कि शहर में 22 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए थे, जिनमें से 9 पर कार्य किया जा चुका है. बाकी बचे 12 ब्लैक स्पॉट्स पर पीडब्ल्यूडी और एनएचएआई मिलकर कार्य करेंगे. 1 ब्लैक स्पॉट्स पर एनएचएआई कार्य करेगा और दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से सर्विस लेन, क्रॉस रोड और स्पीड ब्रेकर बनाए जाएंगे. एआरटीओ प्रवर्तन प्रभात पांडेय ने बताया कि 2 दिन के अंदर डीएम सुरेंद्र सिंह से मिलकर आगे की रणनीति को फाइनल किया जाएगा.

------------------------

--------

मंगलवार को गुल रहेगी लाइट

यन्हृक्कक्त्र: मंगलवार को सुबह 11 से शाम 4 बजे तक जेके कॉलोनी, कैलाश नगर, मानस विहार, ग्रेटर कैलाश, ताड़बगिया, आदर्श नगर आदि मोहल्लों की लाइट गुल रहेगी. इस दौरान केस्को की टीम ट्री ट्रिमिंग करेगी. इसी तरह मंगलवार को सुबह 10 से दोपहर 2.30 बजे तक हंसपुरम डिवीजन के आवास विकास, सेक्टर ए, 6ए और 7 की बिजली गुल रहेगी.वहीं मंगलवार को सुबह 11 से शाम 4 बजे तक ट्रांसपोर्ट नगर, बेगमपुरवा, मुंशीपुरवा, बाकरगंज, आनन्दपुरी, बगाही, एनएलसी कालोनी, अजीतगंज और किदवई नगर बी से लेकर ई ब्लाक तक की लाइट गुल रहेगी.

--------------

जूही डिपो के पास बाइकर्स ने महिला की चेन लूटी

यन्हृक्कक्त्र :

जूही डिपो के पास सोमवार को बाइक सवार लुटेरों ने रेनू तिवारी की चेन लूट ली. वह यशोदानगर निवासी अंशु तिवारी की पत्नी है. वह रविवार शाम को जूही डिपो के पास रहने वाली बहन श्वेता के घर गई थी. सुबह वह बहन के साथ घर आ रही थी कि रास्ते में बाइक सवार लुटेरों ने झपट्टा मारकर चेन लूट ली. राहगीरों ने लुटेरों का पीछा किया, लेकिन वे उनको पकड़ नहीं पाए. पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी.

मकान पर बाइकर्स ने बम फेंके

यन्हृक्कक्त्र :

किदवईनगर में रविवार रात बाइक सवार बदमाशों ने सुयश बाजपेई के घर पर बम से हमला कर दिया. सुयश का ट्रैव‌र्ल्स का काम है. परिवार में पत्नी अर्चना, बेटी आराध्या और चाची पुष्पा है. रात को सभी लोग छत पर सो रहे थे कि अचानक रात को 12 बजे दो धमाके हुए. वह मकान के बाहर आए तो देखा कि बाइक सवार दो युवक भाग रहे है. इधर, धमाके से उनके मकान की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई. उन्होंने थाने में तहरीर दी. जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है.

नौसिखिये चालक ने टक्कर मारी, वैन छोड़कर भागा

यन्हृक्कक्त्र : बाबूपुरवा में सोमवार को वैन चलाना सीख रहे एक युवक ने एजाज (15) और इजहार को टक्कर मार दी. एजाज अजीतगंज नमक वाला हाता निवासी है. वह इजहार के साथ किराना की दुकान से सामान खरीदने जा रहा था कि तेज रफ्तार वैन ने टक्कर मार दी. जिसे देख वैन चालक गाड़ी छोड़कर भाग गया. बताया जा रहा है कि वैन इलाकाई निवासी मो. मुशीर की है. वह अपने दोस्त को वैन चलाना सिखा रहा था कि हादसा हो गया. वैन चालक ने भागने के चक्कर में

-----------

पनकी रेलवे ट्रैक में युवक का शव मिला

यन्हृक्कक्त्र : पनकी में सोमवार को कपली गांव के पास रेलवे ट्रैक पर सोहनलाल (35) का शव मिलने से हड़कंप मच गया. सोहन मूलरूप से कानपुर देहात के मंगलपुर निवासी थे. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे. वह इलाज कराने के लिए पत्नी कुसुमा देवी के साथ पनकी आ गए थे. यहां पर वह किराये के मकान में रहकर इलाज करवा रहे थे. सोमवार को वह गांव जाने के लिए निकले थे. पत्नी रेलवे स्टेशन पर टिकट खरीद रही थी कि सोहन कहीं चले गए. उसने आसपास ढूंढा, लेकिन उनका पता नहीं चला. इस बीच उनको जीआरपी से पता चला कि कपली गांव के पास रेलवे ट्रैक पर किसी का शव मिला है. उसने मौके पर जाकर शव की शिनाख्त की. माना जा रहा है कि उसने बीमारी से परेशान होकर खुदकुशी कर लिया.