-यात्रियों को ठंड से बचाने के लिए किराये पर मिल रहा कंबल, दो सौ रुपये जमा करके ले सकते हैं कंबल

-रोडवेज हेडक्वॉर्टर के ऑर्डर पर कैंट बस स्टेशन ने शुरु की 'कंबल योजना', कंबल वापसी पर पूरा पैसा भी होगा वापस

VARANASI

कड़कड़ाती ठंड में रोडवेज का सफर अब आपके लिए मुसीबत नहीं बनेगा। चाहे कितनी भी लंबी जर्नी हो आराम से ही कटेगी। बनारस रोडवेज ने इंतजाम ही कुछ ऐसा किया है कि पैसेंजर्स को जर्नी में दिक्कतें आएंगी ही नहीं। रोडवेज बस में सफर कर रहे हैं या फिर बस स्टेशन पर रुके हैं यात्रियों को ठंड महसूस नहीं होगी। इसके लिए रोडवेज ने कंबल योजना का शुभारंभ किया है। दो सौ रुपये जमा करके आप कंबल ले सकते हैं और दो-तीन दिन यूज करने के बाद रोडवेज को लौटा सकते हैं। यही नहीं, कंबल लौटाने पर दो सौ रुपये रोडवेज वापस कर देगा। यानि की फ्री में आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। रोडवेज हेडक्वॉर्टर के ऑर्डर पर 'कंबल योजना' का कैंट बस स्टेशन पर शुभारंभ हो चुका है।

दुकान नंबर-तीन है कंबल का पता

रोडवेज बस स्टेशन पर कंबल लेने के लिए आपको बहुत ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। बस स्टेशन के दुकान नंबर तीन पर पहुंचकर आप कंबल ले सकते हैं। हालांकि कंबल लेने के लिए आपको अपना नाम, पता, और मोबाइल नंबर भी रजिस्टर पर दर्ज कराना होगा। दो सौ रुपये जमा करने के बाद आपको कंबल दे दिया जाएगा, यह भी पूछा जाएगा कि कितने दिन बाद कंबल लौटाएंगे? सफर और स्टेशन पर ठहरते समय भी कंबल ले सकते हैं।

कोई भी ले सकता है सुविधा

कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर किराये पर मिल रहे बेहतर क्वॉलिटी के कंबल को कोई भी ले सकता है। जरूरी नहीं है कि सिर्फ रोडवेज यात्री ही ले सकते हैं, कोई भी आम आदमी कंबल ले सकता है। हां, लेकिन दो सौ रुपये जमा करने के बाद ही कंबल दिया जाएगा। कंबल योजना को बढ़ावा देने के लिए रोडवेज बसेज व बस स्टेशन पर पैंफलेट, पोस्टर भी चस्पा कर रहा है। रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि पैसेंजर्स की फैसिलिटीज को देखते हुए ही यह योजना शुरू की गयी है।

हेडक्वार्टर के ऑर्डर पर कंबल किराये पर दिया जा रहा है। दो सौ रुपये जमा करके कोई भी कंबल ले सकता है। जब कंबल वापस करेंगे तो दो सौ रुपया भी लौटा दिया जाएगा।

पीके तिवारी

आरएम, रोडवेज कैंट