RANCHI: बूढ़ा पहाड़ पर पुलिस अभियान चलाने के खिलाफ बुधवार को बंद के दौरान नक्सलियों ने गिरिडीह के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित मीरजाडीह गांव में मोबाइल टॉवर उड़ा दिया। वहीं, चाईबासा पुलिस ने सर्च के दौरान 10-10 किलो के पांच टाइमर बम बरामद किए हैं। इसके अलावा गिरिडीह के मधुबन थाना क्षेत्र से पुलिस ने कई नक्सली पोस्टर जब्त किया है।

 

एक-एक बम 10 किलो के

चाईबासा जिले के कराईकेला थाना क्षेत्र स्थित पोड़ाहाट जंगल से बुधवार की सुबह सुरक्षा बलों ने सीरिज में लगे पांच आईईडी बमों को बरामद किया है। सीआरपीएफ के कमांडेंट अरुण झा के मुताबिक, 10-10 केजी के पांच बम बरामद किए गए हैं। ये बम सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से सीरिज में लगाए गए थे। बमों को कराईकेला थाना क्षेत्र में सड़क के नीचे लगाया गया था। सुरक्षा बलों ने सभी बमों को डिफ्यूज कर दिया है।

 

 

रांची से नहीं खुली बसें, पैसेंजर परेशान

इधर, बुधवार को सुबह रांची से पलामू, जमशेदपुर, गुमला, हजारीबाग जाने वाली एक भी यात्री बस नहीं खुली। सभी बस स्टैंड में ही खड़ी रहीं। इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आईटीआई बस स्टैंड भी सुनसान रहा। नक्सलियों की बंदी की वजह से कुडू, लोहरदगा, चंदवा, खूंटी, मुरहू, सिमडेगा, बुंडू, तमाड़ क्षेत्र में भी दुकानें बंद रहीं।

 

 

रेलवे ट्रैक पर अलर्ट घोषित

पुलिस मुख्यालय की ओर से रेलवे ट्रैक पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में सभी जिलों के एसपी, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के थाना पुलिस को अलर्ट कर दिया है। इलाके में कॉबिंग ऑपरेशन तथा पैट्रोलिंग लगातार की जा रही है।

 

 

सभी जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। वहां के एसपी और थाने के पुलिस पदाधिकारियों को एहतियात बरतने के साथ ही संवेदनशील स्थानों पर निगाह रखने के लिए कहा गया है।

-आशीष बत्रा, आईजी अभियान सह पुलिस प्रवक्ता, झारखंड पुलिस

Crime News inextlive from Crime News Desk