पुलिस मान रही फटा शादी में चलाने वाला देशी बम

धमाके में दो किशोर घायल, एसएन में भर्ती

आगरा। थाना ताजगंज क्षेत्र में शनिवार को 11 बजे कूड़े में हुए धमाके से दहशत फैल गई। धमाके की अवाज सुन मौके पर लोग पहुंचे, तो वहां दो युवक घायल अवस्था में पडे़ हुए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवकों को एसएन अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया है। धमाका कैसे हुआ और किस का था इस मामले में स्पष्ट जानकारी नहीं है। पुलिस का कहना है कि कूड़े के ढेर में सादी ब्याह में प्रयोग होने वाले देशी बम का धमाका हुआ है।

यहां हुई घटना

थाना ताजगंज बसई चौकी के पास आरके पुरम के सामने यह घटना 11 बजे हुई। धमाके आवाज तेज थी, जिसके चलते लोगों की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई। इस घटना में 14 वर्षीय बालक जाकिर और 12 वर्षीय बालक हुसैन घायल हुए, जिन्हें मौके पर पहुंची पुलिस ने एसएन अस्पताल में भर्ती कराया है।

कैसे हुआ हादसा

जहां पर घटना हुई, वहां कूड़े का मामूली ढेर था। यह घटना कैसे हुई, इस बात को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। कुछ लोगों का कहना है कि बच्चे कूड़े के ढेर से मिले किसी सामान से पीतल निकाल रहे थे, तो कुछ का कहना है कि बच्चे कूढे़ में आग लगा रहे थे। इसके बाद धमाका हुआ, तो लोग वहां पहुंचे।

शादी में चलने वाला है बम

जब इस मामले में इंस्पेक्टर ताजगंज अरुणेश कुमार से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि यह घटना बसई चौकी से 100 मीटर की दूरी की है। वहां कूड़े का ढेर नहीं था, बच्चे वहां खुल रहे थे। खेल के दौरान उन्हें एक बम मिला, यह बम किसी शादी समारोह में चलाया गया है, जो उस समय चला नहीं। इस देशी बम को बच्चों ने चलाने का प्रयास किया। बच्चों ने बम में आग लगाई, तो वह धमाके के साथ फट गया।

एसएन में कराए भर्ती

घायल जाकिर और हुसैन को पुलिस ने उपचार के लिए एसएन अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया है। धमाके से जाकिर की आंख घायल हुई है, वहीं हुसैन के हाथ में चोट बताई जा रही है।

यहां पहले भी हुए धमाके

सिटी में यह धमाके की पहली घटना नहीं है। यहां पर कबाड़ के ढेरों में कई बार धमाके हो चुके हैं। शनिवार को जो घटना हुई, उसमें भी आशंका यह जताई जा रही थी, कि कूड़े के ढेर में कोई विस्फोटक होगा, जिससे धमाका हुआ है। बता दें कि ताजगंज क्षेत्र में कुछ माह पूर्व एक कबाड़ कारखाने में धमाका हुआ था। इस धमाके में दो लोगों की जान भी गई थी।