-डीएम ने लगाई धारा 144, भारी संख्या में फोर्स रहेगी मौजूद

-फोर्स की मौजूदगी में बीडीसी मेंबर के कोर्ट में कराए गए बयान

BAREILLY: बिथरी चैनपुर ब्लॉक में प्रमुख पद की जंग आखिरी मोड़ पर आ गई है। 9 मार्च को चुनाव में बवाल के आसार हैं, इसके चलते पुलिस-प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। एलआईयू ने भी अपनी रिपोर्ट में विवाद की आशंका जताई है। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम आर विक्रम सिंह ने आईपी बेस्ड सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। चुनाव के चलते धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस के करीब 150 जवान सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। अब चुनाव सिर्फ अरमान और विजेंद्र के बीच होगा, क्योंकि अरमान के चचेरे भाई पंकज और विजेंद्र के पिता मुन्नू ने थर्सडे को पर्चा वापस ले लिया है। वहीं दमखोदा में स्नेहलता गंगवार निर्विरोध चुन ली गई हैं। पुलिस ने थर्सडे को फोर्स की मौजूदगी में बीडीसी मेंबर दुर्गा प्रसाद के बयान कराए।

अरमान और विजेंद्र के बीच जंग

बिथरी चैनुपर ब्लॉक प्रमुखी की जंग लंबे समय से चल रही है। मौजूदा भाजपा विधायक पप्पू भरतौल और बसपा के पूर्व विधायक वीरेंद्र सिंह के लिए यह चुनाव जीतना मूंछ की लड़ाई हो गई है। यहां बीजेपी समर्थित प्रत्याशी अरमान सिंह उर्फ गौरव अविश्वास प्रस्ताव लाए थे। जिसके बाद उप चुनाव हो रहा है। एक ओर से अरमान और दूसरी ओर से विजेंद्र के बीच जंग है। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद ही राजनीति गर्म हो गई थी और गिरधारीपुर के बीडीसी मेंबर दुर्गा प्रसाद के अपहरण की कहानी सामने आ गई थी और दूसरे दिन कोतवाली में विजेंद्र को गिरफ्तार भी करा दिया गया था। हालांकि बाद में उन्हें शांति भंग में जमानत भी देकर छोड़ दिया गया था।

दुर्गा प्रसाद के कोटर् में बयान

गिरधारीपुर के बीडीसी मेंबर के थर्सडे को कोर्ट में बयान कराए गए। बयान के दौरान दोनों पक्षों के काफी समर्थक मौजूद रहे, जिसके चलते पुलिस फोर्स भी मुस्तैद रही। एसपी सिटी स्वयं मौके पर गए थे। पुलिस ने दुर्गा प्रसाद के अपहरण की एफआईआर लिखाने वाली उसकी पत्‍‌नी से भी बात कराई। पुलिस दुर्गा प्रसाद से बात कर रही है कि वह अपने घर जाएगा या फिर पुलिस प्रोटेक्शन में ही वोट डालने जाएगा।

फोर्स की तैनाती

3 डिप्टी एसपी, 20 एसआई, 60 कांस्टेबल, 3 प्लाटून पीएसी

बिथरी चैनपुर ब्लॉक के चुनाव में फोर्स के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बीडीसी मेंबर दुर्गा प्रसाद को भी प्रोटेक्शन दिया जाएगा।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी