-वीबीडीए के 27वें एनुअल डे और प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन सेरेमनी का हुआ आयोजन

JAMSHEDPUR : वालंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन (वीबीडीए) द्वारा बुधवार को बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन ऑडिटोरियम में ख्7 वां एनुअल डे और प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन सेरेमनी का आयोजन किया गया। हर वर्ष आज के दिन वीबीडीए के वालंटियर साल भरे चले एक्टिविटीज का रिव्यू और अगले साल के लिए अपने रिजोल्यूशन को मजबूत करते हैं। इसके साथ ही एनजीओ, कॉरपोरेट बॉडीज, स्कूल्स, इंडीविजुअल लीडर्स जैसे डोनर ऑर्गनाइजेशन्स को सम्मानित भी किया जाता है। प्रोग्राम में चीफ गेस्ट के तौर पर जमशेदपुर ब्लड बैंक की चेयरपर्सन रुचि नरेंद्रन और गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में एसिया के प्रेसिडेंट एसएन ठाकुर मौजूद थे।

सर्टिफिकेट कोर्स की होगी शुरुआत

ख्0क्ब्-क्भ् के दौरान वीबीडीए द्वारा ख्भ्फ् ब्लड डोनेशन कैंप्स का आयोजन किया गया, जिसमें क्9क्भ्भ् यूनिट ब्लड कलेक्ट किया गया। ये सभी यूनिट जमशेदपुर ब्लड बैंक में जमा किए गए। इसके अलावा 89 ट्रेनिंग सेशन्स भी ऑर्गनाइज किए गए जिनमें क्ख् हजार 708 पार्टिसिपेंट्स को ब्लड डोनेशन कैंप ऑर्गनाइज करने के लिए ट्रेनिंग और मोटिवेशन दिया गया। यह जानकारी एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी आशीष मजुमदार ने दी। उन्होंने ख्0क्ब्-क्भ् के दौरान आयोजित की गई एक्टिविटीज और आगे आयोजित किए जाने वाले एक्टिविटीज के बारे में प्रेजेंटेशन दिया। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन द्वारा जमशेदपुर ब्लड बैंक के सहयोग से म् मंथ डिप्लोमा कोर्स की शुरुआत की गई है। इसके साथ ही रूरल और अर्बन एरियाज में स्थित स्कूल्स में स्कूल लेवल टू डे सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने की भी तैयारी है। इस मौके पर वीबीडीए झारखंड के चेयरमैन बेली बोधनवाला, रामकृष्ण मिशन के मनोरंजन महाराज और जमशेदपुर ब्लड बैंक की सेक्रेटरी नलिनी राममूर्ति भी मौजूद थीं।

इन्हें मिला अवार्ड

कॉरपोरेट और एनजीओ

टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टीसीआईएल, टाटा कमिंस, एशिया, यूसिल, आरएसबी ट्रांसमिशन, टाटा हिटाची, टिमकेन, इंडियनरेड क्राॅस सोसाइटी

रूरल बेस्ट

कुर्मी संस्कृति विकास समिति, धालभूमगढ़ (ख्ब्ख् यूनिट)

वनवासी कल्याण केंद्र, पटमदा, (क्8क् यूनिट)

अर्बन बेस्ट

झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच (भ्म्फ् यूनिट)

एचडीएफसी बैंक (भ्क्फ् यूनिट)

रिलीजियस बेस्ट

गायत्री शक्तिपीठ, गोलपहाड़ी (ब्भ्9 यूनिट)

संत निरंकारी मंडल, सिदगोड़ा (फ्क्भ् यूनिट)

लेडीज बेस्ट

टीआरएफ लेडिज एसोसिएशन (फ्ब्8 यूनिट)

अपराजिता, टायो लेडिज एसोसिएशन (क्ब्क् यूनिट)

मोर दैन क्00 यूनिट्स

डीपीबीएमबी डोनर्स सोसाइटी (भ्0भ् यूनिट)

बंगाली एसोसिएशन, चक्रधरपुर (ब्क्8 यूनिट)

सबुज कल्याण संघ, टेल्को (फ्फ्0 यूनिट)

राजस्थानी युवा ब्राह्मण संघ, जुगसलाई (ख्7ब् यूनिट)

इसके अलावा एजुकेशनल बेस्ट कैटगरी में तीन इंस्टीट्यूशन्स को अवार्ड दिए गए।