-छेड़छाड़ व लूट रोकने के लिए सभी सीओ, एसएचओ व चौकी इंचार्ज को निर्देश

-स्कूल प्रिंसिपल्स, ज्वैलर्स और व्यापारियों के साथ होगी मीटिंग, रखा जाएगा रिकार्ड

<-छेड़छाड़ व लूट रोकने के लिए सभी सीओ, एसएचओ व चौकी इंचार्ज को निर्देश

-स्कूल प्रिंसिपल्स, ज्वैलर्स और व्यापारियों के साथ होगी मीटिंग, रखा जाएगा रिकार्ड

BAREILLY:

BAREILLY:

यूपी में नए मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी के साथ ही पुलिस महकमे की वर्किंग में भी असर दिखना शुरू हो गया है। सीएम के निर्देशों के तहत पुलिस अधिकारियों ने क्राइम एवं लॉ एंड ऑर्डर रोकने की पूरी तैयारी शुरू कर दी है। स्कूल-कॉलेजेज में छेड़छाड़ से लेकर सरेराह लूट की वारदातों पर नकेल कसने को एसएसपी ने अपनी स्पेशल प्लानिंग को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है। ऐसी वारदातों को रोकने के लिए पुलिस स्कूल-कॉलेजेज के प्रिंसिपल्स के साथ बैठक करेगी। वहीं लूट की वारदातों पर लगाम कसने को शहर के ज्वैलर्स व व्यापारियों के साथ भी मीटिंग की जाएगी। इस बाबत एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने सभी सीओ, एसएचओ, चौकी इंचार्ज और हल्का इंचार्ज को निर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं महिला थाना की एसओ भी अलग-अलग स्कूल में जाएंगी और वहां समय भी बिताएंगी।

---------------

जाम से भी िमलेगी निजात

स्कूल-कॉलेज के बाहर अक्सर मनचले छात्राओं का पीछा कर उनके साथ छेड़छाड़ करते हैं। ऐसी कई वारदातों के बाद मनचलों के डर से छात्राओं का स्कूल जाना भी बंद हो रहा है। कई बार पुलिस के पास शिकायत ही नहीं पहुंचती है। इस वजह से भी इन वारदातों को रोकने की कवायद कामयाब न हुई। इसी के चलते एसएसपी ने सभी सीओ, एसएचओ व चौकी इंचार्ज को अपने-अपने एरिया के स्कूल के प्रिंसिपल्स के साथ मीटिंग करने के निर्देश दिए हैं। पुलिसकर्मी स्कूल-कॉलेज में भी जाकर बातचीत करेंगे और वहां ग‌र्ल्स की सेफ्टी के पूरे इंतजाम करेंगे। स्कूल-कॉलेज की छुट्टी के दौरान जाम लगता है, इसे भी रोकने के प्रयास किए जाएंगे। इसके तहत एक ही एरिया के स्कूलों की छुट्टी के टाइमिंग में बदलाव किया जाएगा, ताकि जाम की प्रॉब्लम न हो।

----------------

ज्वैलर्स का रिकॉर्ड रख्ोगी पुलिस

व्यापारियों के साथ होने वाली लूट की वारदातों में सबसे ज्यादा टारगेट ज्वैलर्स ही बनते हैं। इन वारदातों पर रोक लगाने के लिए अब पुलिस ज्वैलर्स व व्यापारियों का रिकॉर्ड रखेगी। सभी एसएचओ, चौकी इंचार्ज व हल्का इंचार्ज को अपने एरिया के सभी ज्वैलर्स के नाम, पता व मोबाइल नंबर्स के साथ रिकॉर्ड रखना जरूरी होगा। सीओ की मौजूदगी में सभी ज्वैलर्स की मीटिंग की जाएगी। उनके साथ पुलिस फ्रेंडली बिहेवियर करेगी और व्यापारियों को सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए अवेयर किया जाएगा। चौकी इंचार्ज व हल्का इंचार्ज की जिम्मेदारी होगी कि वह निर्धारित समय में अपने एरिया की सभी बैंक, एटीएम व ज्वैलरी शॉप पर जाकर रेगुलर इंस्पेक्शन करेंगे।

---------------------------

छेड़छाड़ व लूटपाट की वारदातों पर लगाम लगाने की प्लानिंग की जा रही है। सभी सीओ, एसएचओ व चौकी इंचार्ज को जिम्मेदारी फिक्स की जा रही है। सभी को स्कूल प्रिंसिपल्स व ज्वैलर्स के साथ मीटिंग करनी होगी।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी बरेली