- केडीएम इंटर कॉलेज में सुबह की पाली में चेकिंग करने पहुंचे डीआईओएस

-परीक्षा केन्द्र पर मोबाइल लेकर पहुंच गई इंटर की छात्रा, कक्ष निरीक्षक ने पकड़ा

>

BAREILLY :

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सैटरडे को डीआईओएस ने टीम के साथ शहर के आधा दर्जन से अधिक परीक्षा केन्द्रों पर छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने परीक्षा केन्द्र पर लगे सीसीटीवी की रिकॉर्डिग भी देखी। सीसीटीवी फुटेज चेक के दौरान केडीएम इंटर कॉलेज में सहायक केन्द्र व्यवस्थापक की मौजूदगी में ही परीक्षार्थी एक-दूसरे की कॉपियों में ताका झांकी करते दिखाई दिए। इसे सहायक केंद्र व्यवस्थापक की लापरवाही मानते हुए डीआईओएस ने उन्हें सहायक केंद्र व्यवस्थापक को कार्यमुक्त कर दिया है। वहीं सेकंड पाली में विज्ञान के पेपर में एक छात्रा परीक्षा केन्द्र पर मोबाइल लेकर पहुंच गई, लेकिन कक्ष निरीक्षक ने उसे समय रहते पकड़ लिया और मोबाइल जमा करा दिया। लेकिन परीक्षा छूटने से पहले छात्रा का मोबाइल चोरी हो गया। जिस पर छात्रा ने जमकर हंगामा किया।

डीआईओएस ने मानी लापरवाही

सुबह की पाली में डीआईओएस टीम के साथ जीजीआईसी परीक्षा केन्द्र पर पहुंचे। 10 फरवरी को निरस्त हुई हाईस्कूल की शस्य विज्ञान( एग्रोनॉमी) की परीक्षा सैटरडे को कराई गई। जीजीआईसी परीक्षा केंद्र पर 706 स्टूडेंट्स का पेपर चल रहा था। जीजीआईसी के बाद अन्य परीक्षा केन्द्रों पर होते हुए डीआईओएस केडीएम इंटर कॉलेज पहुंचे। वहां पर सीसीटीवी वीडियो चेक की तो कक्ष में सहायक केन्द्र व्यवस्थापक ड्यूटी कर रहे थे और स्टूडेंट्स एक दूसरे की तरफ ताका-झांकी कर रहे थे। जिस पर डीआईओएस ने कड़ी नाराजगी जाहिर की और सहायक केन्द्र व्यवस्थापक मनीराम को परीक्षा कार्य से कार्यमुक्त कर दिया।

परीक्षा केन्द्र पर चेंकिंग में लापरवाही

इंटरमीडिएट विज्ञान के पेपर में एक छात्रा साहू गोपी नाथ इंटर कॉलेज में मोबाइल लेकर परीक्षा केन्द्र के अंदर पहुंच गई। परीक्षा से पहले कक्ष निरीक्षक ने छात्रा का मोबाइल देख लिया और उसे गेट पर जमा करवा दिया। परीक्षा खत्म होने के बाद जब छात्रा गेट पर मोबाइल लेने पहुंची तो पता लगा कि उसका मोबाइल चोरी कर लिया गया है। जिस पर छात्रा ने जमकर हंगामा किया। वहीं कक्ष निरीक्षक का कहना है कि गनीमत रही जो मोबाइल समय रहते पकड़ लिया वरना पेपर भी लीक हो सकता था।