-हाईस्कूल व इंटर के एग्जाम के लिए बनारस सहित दस डिस्ट्रिक्ट्स को जारी हुआ एडमिट कार्ड

-बोर्ड एग्जाम को लेकर कर्मचारियों पर बढ़ा वर्क लोड

VARANASI: यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के एग्जाम की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। सिटी के बोर्ड ऑफिस में तैयारियों को अंतिम रूप देने में स्टाफ जी जान से जुटे हैं। सोर्सेज की मानें तो मैन पावर की कमी ऐसी बनी हुई है कि बोर्ड ऑफिस के बहुत से कर्मचारियों को अपनी छुट्टी के भी कैंसिल होने की आशंका है। ताकि बोर्ड एग्जाम की तैयारियों में कोई बाधा न आ सके। लास्ट इयर से ही स्टाफ की क्राइसिस झेल रहे बोर्ड ऑफिस में प्रेजेंट में वर्क लोड काफी बढ़ गया है। इसके चलते बोर्ड ऑफिस में करेक्शन सहित सत्यापन कार्यो की मोटी फाइलें अभी भी पेंडिंग पड़ी हुई हैं।

शिक्षा मंत्री करेंगे मीटिंग

बोर्ड ऑफिस से बनारस मंडल के दस डिस्ट्रिक्ट्स में एडमिट कार्ड, सेंटर्स लिस्ट, डेस्क स्लिप, नामावली, मिलान पत्र सहित जरूरी लेटर स्कूल्स को भेजने का क्रम शुरू हो चुका है। शुक्रवार को बनारस सहित आसपास के डिस्ट्रिक्ट्स के डीआईओएस को एडमिट कार्ड सौंप भी दिया गया। सोमवार तक सभी स्कूल्स में एडमिट कार्ड पहुंच जाने की उम्मीद है। जबकि बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर तीन फरवरी को डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर पर शिक्षा मंत्री के साथ शिक्षाधिकारियों की मीटिंग भी रखी गई है। मीटिंग में पारदर्शिता से बोर्ड एग्जाम कराने पर अधिक जोर रहेगा।

बोर्ड एग्जाम को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं। मंडल से जुड़े सभी जिलों में एडमिट कार्ड भेजने का क्रम शुरू हो चुका है।

कामता राम पाल

क्षेत्रीय सचिव, बोर्ड ऑफिस