नाऊ बुक टिकट ऑन योर एंड्रॉयड

- 'आईआरसीटीसी कनेक्ट' नाम की एप्लीकेशन डाउनलोड कर बुक हो सकते हैं टिकट

- अब तक सिर्फ विंडोज और ब्लैकबेरी यूजर्स के लिए थी एप

GORAKHPUR : कंप्यूटर पर आईआरसीटीसी ने काफी फैसिलिटी प्रोवाइड करा रखी है, लेकिन जब बात मोबाइल की आती है तो यूजर्स को निराश होना पड़ता है। अब ऐसा नहीं होगा। यूजर्स की फैसिलिटी को देखते हुए आईआरसीटीसी ने ऑफिशियल एंड्रॉयड एप्लीकेशन लांच कर दी है। अब यूजर्स कहीं पर भी हों, अगर उनके हाथ में उनका एंड्रॉयड हैंडसेट है तो वह न सिर्फ अपना रिजर्वेशन और कैंसिलेशन कर सकेंगे, बल्कि ट्रेंस की इंफॉर्मेशन भी आसानी से हासिल कर सकेंगे।

क्म् अक्टूबर को लांच की है अप्लीकेशन

आईआरसीटीसी ने अपनी एंड्रॉयड की ऑफिशियल एप क्म् अक्टूबर को लांच की है। यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड की जा सकती है। 'आईआरसीटीसी कनेक्ट' नाम की इस ऑफिशियल एप के थ्रू काफी आसानी से टिकट बुक हो सकेंगे। इस एप की सबसे खास बात यह है कि इससे टिकट बुक करने पर यह पैसेंजर्स की डिटेल को रिटेन कर लेता है, जिससे नेक्स्ट टाइम टिकट रिजर्व करने में यूजर्स को काफी आसानी हो जाती है और उन्हें फॉर्म दोबारा फिल नहीं करना पड़ रहा है।

सिर्फ विंडोज और ब्लैकबेरी यूजर्स के लिए थी एप

पहले सिर्फ विंडोज और ब्लैकबेरी हैंडसेट्स आईआरसीटीसी की मोबाइल एप अवेलबल थी, मगर एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर लगातार बढ़ रही यूजर्स की तादाद को देखते हुए आईआरसीटीसी ने यह यूजर फ्रेंडली कदम उठाया है। एप के पुराने वर्जन में आ रही टेक्निकल प्रॉब्लम को रिजॉल्व करते हुए आईआरसीटीसी नेइस अपडेट कर दिया है और उसका न्यूअर वर्जन क्.क्.ख् लांच कर दिया है। इसके अलावा जो इशु सामने आ रहे हैं उन्हें भी रिजॉल्व किया जा रहा है।