- चुनाव आयोग ने दिखाई सख्ती

- रामपुर की घटना में सस्पेंड किये जा चुके हैं बूथ पर तैनात पुलिस कर्मी

- गुरुवार को होना है 12 सीटों के लिए इलेक्शन

LUCKNOW: रामपुर में दो बूथ पर हुई बूथ कैप्चरिंग की घटना के बाद चुनाव आयोग सख्त हो गया है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि कही पर बूथ कैप्चरिंग की घटना हुई तो सबसे पहले सिक्योरिटी में तैनात पुलिस कर्मियों

और पैरा मिलेट्री फोर्स के कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

सभी डीएम को भेजे गये हैं निर्देश

एडीशनल चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर बलकार सिंह ने बताया कि गुरुवार को होने जा रहे चुनाव में अधिकारियों को साफ निर्देश दिये गये हैं कि किसी भी हालत में किसी भी बूथ पर कैप्चरिंग की घटना ना होने पाये। इसके अलावा फर्जी वोटरों के बारे में भी पूरी पड़ताल करने को कहा गया है। पुलिस अधिकारियों को ऐसे संदिग्ध लोगों को चिन्हित करने की जिम्मेदारी दी गयी है।

इन सीटों पर होगी वोटिंग

गुरुवार को प्रदेश में तीसरे चरण के चुनाव के लिए क्ख् सीट के लिए वोटिंग होनी है। इसमें इटावा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सिकरी, हरदोई, फर्रुखाबाद, हाथरस, कन्नौज और अकबरपुर की सीट शामिल है।

रामपुर की घटना से लिया सबक

दूसरे फेज के इलेक्शन के दौरान क्7 अप्रैल को हुई वोटिंग के दौरान रामपुर में दो बूथों पर बूथ कैप्चरिंग की घटना हुई थी। इसके बाद यहां पर रिपोल कराया गया था और सिक्योरिटी में लगे पुलिस कर्मियों, पैरा मिलेट्री फोर्स के जवानों पर कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया गया था। साथ ही बूथ कैप्चरिंग करने वाले दो व्यक्तियों को अरेस्ट भी कर लिया था।

अलॉट की गयी है एक्स्ट्रा फोर्स

तीसरे फेज के इलेक्शन के लिए कई जिलों ने एक्स्ट्रा फोर्स की डिमांड की थी। इसमें फर्रुखाबाद, मैनपुरी, फिरोजाबाद और एटा का एक्स्ट्रा फोर्स उपलब्ध भी करा दी गयी है। बाकी के जिलों में रिजर्व फोर्स भी रखी गयी है जो जरूरत पड़ने पर मूव करेगी।