-एमजीएम हॉस्पिटल के टॉयलेट में नवजात को छोड़ मां हुई फरार

-सोमवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन पर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस के टॉयलेट में मिली थी नवजात बच्ची

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : तीन दिन तो बीते हैं। एक बार फिर एक मां ने खुद की ममता को कलंकित कर दिया। एक बार फिर एक बच्ची को दुत्कार मिला। एक बार फिर एक बेटी माता-पिता के लिए बोझ बन गई। सोमवार को स्वर्णरेखा एक्सप्रेस के टॉयलेट में नवजात बच्ची मिली थी। गुरुवार को एमजीएम हॉस्पिटल के गायनिक वार्ड के टॉयलेट में नवजात बच्ची मिली।

सफाई कर्मी को मिली बच्ची

सुबह करीब 9 से 10 बजे के बीच गायनिक वार्ड के टॉयलेट में बच्ची की रोने की आवाज सुनकर सफाई कर्मचारी अन्दर गये एक नवजात बच्ची जोर -जोर से रो रही थी। उसे सफाईकर्मचारी ने गोद में उठाया और हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड ले गया। जहां डाक्टर ने जांच करने के बाद उसे नर्स के हवाले कर दिया।

बाहर से आकर छोड़ गए लोग

हॉस्टिपल के टॉयलेट में बच्ची के मिलने के बाद यह सवाल उठा था कि उस बच्ची का जन्म कहीं हॉस्टिपल में ही तो नहीं हुआ। एमजीएम हॉस्पिटल के सुप्रिंटेंडेंट डॉ आरवाई चौधरी ने साफ कर दिया कि बच्ची को बाहर से आकर किसी ने छोड़ा है। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में कोई डिलीवरी केस नहीं था।

दोनों को एक साथ रखा गया

सोमवार को स्वर्णरेखा एक्सप्रेस के टॉयलेट में मिली बच्ची और गुरुवार को हॉस्टिल के टॉयलेट में मिली बच्ची को एक साथ रखा गया है। हॉस्पिटल सुप्रिंटेंडेंट ने कहा कि पहली वाली बच्ची की तबियत थोड़ी खराब है पर उसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

वर्जन

हॉस्पिटल के गायनिक वार्ड के टॉयलेट में बच्ची मिली है। बाहर से आकर किसी ने उसे यहां छोड़ दिया। पहले वाली और इस बच्ची का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

- डॉ आरवाई चौधरी, सुप्रिंटेंडेंट एमजीएम हॉस्पिटल