- परिजनों ने लगाया हत्या करने का आरोप

आगरा। काजीपाड़ा में हुए बवाल के दौरान गायब हुए किशोर का शव मंलगवार को ईदगाह रेलवे स्टेशन के पास पड़ा मिला। इकलौते पुत्र की मौत पर मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

मां के जीने का सहारा था

थाना रकाबगंज स्थित मोहनपुरा नई आबादी निवासी 13 वर्षीय राजा उर्फ छोटू के पिता रतन सिंह का चार साल पूर्व बीमारी के चलते देहांत हो चुका है। मां सुनीता घरों में चौका- बर्तन कर घर चला रही है। राजा अपने ताऊ चन्द्रभान के साथ चप्पलों की फड़ लगाता था। उसकी तीन बहनों की शादी हो चुकी है।

घर की ओर चल दिया

सोमवार को भी राजा ने अपने ताऊ के साथ रावली मंदिर के फुटपाथ पर भी चप्पलों की फड़ लगा रखी थी। बवाल होने पर पुलिस ने वहां से फड़ वालों को हटाना शुरू कर दिया। मौके पर भगदड़ मच गई। चन्द्रभान अपना सामान समेटकर राजा के साथ घर की ओर चल दिया।

रात तक नहीं पहुंचा घर

रास्ते में चन्द्रभान से राजा पीछे छूट गया। उसे लगा कि राजा पीछे-पीछे आ रहा होगा। रात तक किशोर के नहीं लौटने पर परिजनों को चिंता होने लगी। उन्होंने रातभर उसकी तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली।

ईदगाह रेलवे स्टेशन के पास मिला शव

सुबह राजा उर्फ छोटू का शव ईदगाह रेलवे स्टेशन पुराने लोको के पास पड़ा होने की सूचना किसी ने परिजनों को दी। परिजन मौके पर पहुंचे, तब तक पुलिस ने बॉडी पोस्टमार्टम भिजवा दी थी। परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। परिजनों का कहना था कि उसका सिर कुचल कर हत्या की गई है। वह अ‌र्द्ध नग्नावस्था में मिला। उसकी जेब में बिक्री के रुपये नहीं थे। यहां मौजूद मां सुनीता व परिवारीजनों का रुदन देख हर शख्स की आंखें नम थीं।

सूचना पर दौड़े परिजन

दोपहर में परिजनों को डीएम आवास पर शव रखकर जाम लगाने की खबर लगी, तो वह मौके की ओर दौड़ पड़े। ताऊ चन्द्रभान के बेटे आकाश ने बताया कि उन्हें लगा कि छोटू का शव रखा है, लेकिन वहां जाकर देखा तो उसका शव नहीं था।