- संघ लोक सेवा आयोग के एग्जाम में अभिनव गोयल को 36वीं रैंक

- अखिल गोयल और मनीष चौहान ने हासिल की सफलता

Meerut : संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस एग्जामिनेशन में मेरठ के मेधावियों ने सफलता का परचम फहराया है। अभी तक के प्राप्त परिणामों के अनुसार मेरठ के अभिनव गोयल ने 36 वीं रैंक, अखिल गोयल ने 251 वीं रैंक और मनीष चौहान ने 982 वीं रैंक हासिल की है।

आईआरएस से आईएएस

यूपीएससी में 36 वीं रैंक हासिल करने वाले अभिनव गोयल नागपुर में आईआरएस की ट्रेनिंग ले रहे हैं। अभिनव की मां डॉ। निशी गोयल और डॉ। संजय गोयल जेपी अस्पताल मेरठ से ताल्लुक रखते हैं। मेरठ सेंट मेरीज एकेडमी से दसवीं और जीटीबी रिसोर्ट सेंटर से वर्ष 2009 में बारहवीं करने वाले अभिनव ने आईआइटी कानपुर से बीटेक की डिग्री हासिल की।

स्टेनो के बेटे ने लगाई छलांग

सिविल सर्विसेज एग्जाम में 251 वी रैंक हासिल करने वाले चाणक्यपुरी निवासी अखिल गोयल के पिता अरविंद गोयल मेरठ डीआईओएस कार्यालय में स्टेनो हैं। उनकी मां मंजू गोयल गृहणी है। बड़े भाई अंकित गोयल रेलवे में आईईएस हैं। उनकी स्कूलिंग मेरठ में ही दीवान पब्लिक स्कूल में हुई है। अखिल ने एनआईटी इलाहाबाद से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की पढ़ाई की। अखिल ने बताया कि 251वी रैंक में उन्हें आईपीएस कैडर मिलने की पूरी उम्मीद है।

इंस्पेक्टर थे, अब बनेंगे अधिकारी

शहर के टीपीनगर के गुप्ता कालोनी में रहने वाले मनीष चौहान ने यूपीएससी की परीक्षा में 983 वीं रैंक हासिल की है। वर्तमान में इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर मनीष ने अपने पहले प्रयास में यह सफलता हासिल की है। मनीष के मुताबिक उसे आईआरएस कैडर मिल सकता है, अगर ऐसा हुआ तो जिस विभाग में वह इंस्पेक्टर हैं, वहां अधिकारी बनेंगे। मनीष के पिता श्याम सिंह चौहान मेरठ में बिल्डर हैं, मां बाला चौहान गृहणी हैं। वर्धमान एकेडमी से बारहवीं और आईआईएमटी से बीसीए की।