- राजधानी पटना में 25 सेंटरों पर परीक्षा आयोजित

- बीपीएससी की ओर से एकाउंट्स ऑफिसर की परीक्षा आयोजित

PATNA : राजधानी पटना के ख्भ् सेंटरों पर बीपीएससी की ओर से एकाउंट अफसर की परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा शांतिपूर्ण रहा। रिजल्ट दो महीने बाद आएगा। इसके बाद मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। कुल सौ पदों के विरूद्ध क्क्98ख् अभ्यर्थियों ने इसके लिए आवेदन किया था। इसमें इकोनामी और करेंट्स अफेयर से डाटा बेस्ड प्रश्न पूछा गया था, जो बहुत ही कठिन था। कुल क्भ्0 प्रश्नों को अभ्यर्थियों को हल करना था। निगेटिव मार्किंग न होने के कारण छात्रों ने सहज रूप में अधिक प्रश्नों को अटेंड किया।

9भ् से अधिक जाएगा कट आफ

इसमें सभी प्रश्न आब्जेक्टिव था और इसमें एकाउंट, मैथ, स्टैटिक्स, इकोनामिक्स और कामर्स के स्नातक के अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के बाद प्रश्नों का विश्लेषण करते हुए परीक्षा विशेषज्ञ एम रहमान ने बताया कि कुल मिलाकर कट ऑफ हाई जाएगा। इसमें जनरल का कट ऑफ 9भ् से क्00 तक जा सकता है। जबकि ओबी का 90 से 9भ्, एससी-एसटी का 7भ्-80 तक कट ऑफ रहने की संभावना है।

कोर्ट के आदेश पर हुई अलग परीक्षा

जानकारी हो कि बीपीएससी ने पहले इस परीक्षा को सम्मिलित रूप से आयोजित करने का निर्णय लिया था। लेकिन बाद में इस निर्णय को कोर्ट में चुनौती दी गई थी। इसके बाद केवल अकाउंट अफसर के इन पदों पर अलग से परीक्षा आयोजित की गई।