-जयपुर से आयी टीम ने ट्रेनी पीपीएस रजनीश के साथ की तीन शोरूम में मारा छापा

-400 जोड़ी ब्रांडेड कंपनियों के शोरूम जब्त, प्रेमनगर और बारादरी में तीन एफआईआर दर्ज

BAREILLY: क्या आप को भी ब्रांडेड शूज पहनने का शौक है और इस शौक को पूरा करने के लिए सस्ते दाम पर शूज खरीदते हैं, तो सावधान हो जाएं, क्योंकि सस्ते के चक्कर में आप नकली शूज पहन रहे हैं। बरेली में नाइक, एडीडास, प्यूमा व अन्य ब्रांडेड कंपनियों के नकली शूज बेचने का भांडाफोड़ किया गया है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार के निर्देश पर ट्रेनी पीपीएस रजनीश कुमार ने दिल्ली से आयी टीम के साथ प्रेमनगर के डीडीपुरम व राजेंद्र नगर और मॉडल टाउन बारादरी एरिया स्थित तीन शोरूम में छापा मारकर बड़ी संख्या में ब्रांडेड कंपनियों के नकली शूज बरामद किए हैं। तीनों दुकानों से करीब 40 लाख की कीमत के 400 नकली शूज, टीशर्ट, शॉक्स व अन्य सामान जब्त किए गए हैं। तीनों शोरूम मालिक के खिलाफ कॉपी राइट उल्लंघन की एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

कंपनी ने एसएसपी से की शिकायत

नाइक कंपनी के प्रतिनिधि कमलप्रीत दो दिन पहले बरेली आए थे। नाइक कंपनी को ऑनलाइन शिकायत मिली थी किनाइक के अलावा अन्य ब्रांडेड कंपनियों के नकली जूते बेचे जा रहे हैं। मॉडल नंबर और ब्रांड भी डाले तो नाइक कंपनी ने पड़ताल की। ये जूते कंपनी के मूल उत्पाद के रेट से 40 से 70 प्रतिशत तक छूट पर बेचे जा रहे हैं। कंपनी के कंट्री हेड ने जयपुर स्थित उत्तर व मध्य भारत में सेल्स के प्रतिनिधि कंवलप्रीत सिंह को पड़ताल करने की जिम्मेदारी दी।

दो दिन तक की पड़ताल

कंवलप्रीत दो दिन पहले बरेली पहुंचे और खुद इसको कंफर्म किया। टीम ने दुकान की पड़ताल में मेट्टा नाम की एक दुकान डीडीपुरम में शहीद स्मारक के पास, एक दुकान राजेंद्र नगर में रामजानकी नरग के ब्रांड हाउस नाम की पता चली। वहीं एक अन्य ठिकाना मॉडल डाउन में गुरुद्वारा के पास एक घर में यश सेल्स नाम का मिला। उसके बाद मंडे शाम को एसएसपी से मिलकर शिकायत की। एसएसपी ने ट्रेनी पीपीएस रजनीश को ि1जम्मा दिया।

कस्टमर बनकर की छापेमारी

ट्रेनी पीपीएस रजनीश ने सबसे पहले ट्यूजडे एक कांस्टेबल को सादी वर्दी में कस्टमर बनाकर जूता खरीदने के लिए भेजा। कंपनी का 9000 रुपए कीमत का जूता कांस्टेबल को बिना पहचान के ही महज 2200 रुपये में मिल गया, जिसे कंपनी प्रतिनिधियों ने देखा तो पता चल गया कि जूता नकली है। जिसके बाद तीनों शोरूम पर छापा मारकर माल जब्त कर लिया गया। पुलिस ने मेट्टा फर्म से मोहम्मद आतिफ, ब्रांड हाउस के संचालक जतिन अरोड़ा और मॉडल टाउन स्थित यश फर्म के मदन भाटिया को गिरफ्तार कर लिया। ब्रांड हाउस फर्म से नाइक कंपनी के 216 जोड़ी नकली जूते, 15 जोड़ी मोजे, छह टी-शर्ट, 15 जोड़ी एडीडास के जूते, 20 टी-शर्ट, मेट्टा फर्म से 28 जोड़ी जूते, 42 मोजे व टी-शर्ट जब्त कर लिया। वहीं मॉडल टाउन स्थित यश सेल्स से भी लगभग माल बरामद कर बारादरी थाने में जमा करा दिया।

कंपनी के प्रतिनिधियों की शिकायत पर ट्रेनी पीपीएस रजनीश की टीम ने तीन शोरूम पर छापा मारकर बड़ी संख्या में नकली शूज पकड़े हैं। यदि कहीं भी कोई भी नकली माल बिकता है तो पब्लिक सीधे मुझसे शिकायत कर सकती है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी बरेली