delete

फुटबॉलर नेमार की 3 अरब रुपये की संपत्‍ति कोर्ट ने सील की

By: Inextlive | Publish Date: Tue 16-Feb-2016 05:28:05
- +
फुटबॉलर नेमार की 3 अरब रुपये की संपत्‍ति कोर्ट ने सील की
बार्सिलोना के स्‍टार फुटबॉलर नेमार की करीब 50 मिलियन डॉलर (लगभग 3 अरब रुपये) की संपत्‍ति कोर्ट ने सील कर दी है। जिसमे कि जेट और एक याट भी शामिल है।

वारंट जारी किए थे
ब्राजीली अधिकारियों ने बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर नेमार की करीब 50 मिलियन डॉलर की संपत्ति सील की। इसमें जेट तथा याट भी शामिल है। 23 वर्षीय नेमार ने इस जेट का उपयोग विश्व कप के क्वालीफाइंग मैचों तथा छुट्टियों पर जाने के लिए किया था। ब्राजीली मीडिया के अनुसार साओ पाउलो की एक फेडरल कोर्ट ने ब्राजीली स्ट्राइकर की पिछले सप्ताह अपील खारिज की थी और उनकी करीब 50 मिलियन डॉलर की संपत्ति सील करने के लिए वारंट जारी किए थे। पिछले वर्ष नेमार और उनके परिवार को 2011 से 2013 के बीच 16 मिलियन डॉलर के टैक्स छुपाने को दोषी पाया गया था। वैसे नेमार ने किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से इंकार किया था।

जेल जाने से बच जाएंगे
ब्राजील की फेडरल टैक्स एजेंसी के ऑडिटर इगारो जुंग मार्टिन्स ने बताया कि यदि नेमार ने उन पर बकाया राशि का भुगतान कर दिया तो उन्हें जेल नहीं जाना पड़ेगा। वे इस फैसले को भी चुनौती दे सकते हैं। यदि उन्होंने उन पर बकाया टैक्स चुका दिया तो मामला खत्म हो जाएगा। हमारा कानून बहुत ज्यादा सख्त नहीं है।

नेमार के लिए बुरी खबर

ब्राजील के इस स्टार फुटबॉलर के लिए मैदान के बाहर बुरी खबरों की कड़ी में यह ताजा मामला है। 2 फरवरी को मैड्रिड की कोर्ट में नेमार और उनके पिता से उनके बार्सिलोना ट्रांसफर के बारे में तीन घंटों तक पूछताछ की गई थी। बार्सिलोना के अनुसार नेमार की ट्रांसफर की डील 57.1 मिलियन यूरो (74 मिलियन डॉलर) में हुई थी। सांतोस को आधिकारिक रूप से 17.1 मिलियन यूरो (18.5 मिलियन डॉलर) प्राप्त हुए थे जबकि 40 मिलियन यूरो (55.5 मिलियन डॉलर) नेमार के पिता नेमार सांतोस की कंपनी को प्राप्त हुए थे। लेकिन जांच में पता चला कि बार्सिलोना ने नेमार को हासिल करने के लिए 83.3 मिलियन यूरो (90 मिलियन डॉलर) खर्च किए थे। बार्सिलोना के पूर्व और वर्तमान अध्यक्षों से भी इस मामले में पूछताछ हुई थी।

inextlive from Sports News Desk