-सिविल लाइंस में नो पार्किंग में 2ाड़ी थी कार, एसएसपी ऑफिस में की शिकायत

BAREILLY: ट्रैफिक पुलिस टारगेट पूरा करने के लिए कुछ 5ाी कर सकती है। अब ट्रैफिक पुलिस पर चालान से अधिक रुपए का शमन शुल्क वसूलने का आरोप लगा है। इस मामले की शिकायत एसएसपी से की गई है। पुलिस जुर्माने की राशि को सही वसूलने की बात कह रही है। वहीं दोनों एक दूसरे पर मिसबिहैव का 5ाी आरोप लगा रहे हैं। ऐसे में साफ है कि ट्रैफिक पुलिस को प4िलक को नियमों के बारे में अवेयर करना चाहिए और प4िलक को 5ाी ध्यान र2ाना चाहिए कि वह किस नियम को तोड़ रहे हैं और उस नियम के तहत उनके 2िालाफ 1या कार्रवाई की जा सकती है।

ट्रैफिक पुलिस ने किया था चालान

सु5ाषनगर के करगैना निवासी रश्मि राठौर का आरोप है कि वह 26 नवंबर को सिविल लाइंस मार्केट गई थीं। उनकी कार रोड किनारे 2ाड़ी थी। ट्रैफिक पुलिस ने नो पार्किंग में कार 2ाड़ी होने के चलते कार के शीशे पर चस्पा चालान चिपका दिया। जब वह 1 दिसंबर को चालान 5ारने के लिए सीओ ट्रैफिक के ऑफिस में पहुंची तो वहां मौजूद स्टाफ ने 100 रुपए के चालान के बदले 1100 रुपए मांगे और इसकी रसीद काट दी। हालांकि उन्हें रसीद नहीं दी, लेकिन उन्होंने रसीद का फोटो 2ाींच लिया। रसीद पर किसी के सिग्नेचर नहीं थे। अधिक राशि लेने पर उन्होंने एसएसपी को 5ाी फोन पर शिकायत की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उनके साथ मिसबिहैव 5ाी किया गया। मंडे को रश्मि ने एसएसपी ऑफिस में मामले की शिकायत की।

नियमों के तहत लिया जुर्माना

वहीं इस मामले में ट्रैफिक सीओ के ऑफिस स्टॉफ का कहना है कि रश्मि की गाड़ी नहीं थी। गाड़ी उनकी मां निर्मला देवी के नाम पर है। उनकी मां को बुलाया गया लेकिन मां नहीं पहुंची। यही नहीं रश्मि ने पुलिस स्टॉफ के साथ हॉट टॉक 5ाी की। गाड़ी किसी और को देने के चलते 33/4 व 55/180 के तहत 1100 रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसकी रसीद 5ाी दी गई है। रश्मि के आरोप गलत हैं।

नियमों के तहत जुर्माना लिया गया है। रसीद 5ाी दी गई है। रश्मि के नाम पर गाड़ी नहीं है। दूसरे को वाहन देने के नियम के तहत जुर्माना वसूला गया है।

सीमा यादव, सीओ ट्रैफिक