VARANASI: मालवीय भवन (बीएचयू) में रविवार को रविवासरीय गीता प्रवचन में प्रो। राममूर्ति चतुर्वेदी ने कहा कि जब तक अहंकार रहेगा तब तक परमात्मा का सानिध्य नहीं मिलेगा। परमात्मा तक पहुंचने के लिए अहंकार का त्याग करना होगा। वहीं अन्य वक्ताओं ने कहा कि आज के बदलते दौर में गीता के उपदेश प्रासंगिक हैं। गीता में मानव कल्याण निहित है। स्वागत डॉ। उपेंद्र कुमार त्रिपाठी, चतुर्थ अध्याय का पाठ डॉ। शिवराम गंगोपाध्याय, संचालन डॉ। शरदिंदु कुमार त्रिपाठी व धन्यवाद प्रो। सुमन जैन ने दिया।

कैंप से हासिल की हज की जानकारी

VARANASI: इंडियन सोसाइटी फॉर सोशल रेवेल्यूशन एण्ड एक्शन इसरा की ओर से रविवार को मस्जिद दायम खां में स्पेशल हज कैंप लगाया गया। कैंप में वाराणसी सहित इंबारकेशन पॉइंट के सभी 16 जिलों के लोगों ने शिरकत की और हज के लिए जरूरी फॉर्म हासिल किया। कैंप में महिलाएं भी शामिल हुई और हज के लिए जरूरी जानकारियां हासिल की। कैंप में मोहम्मद युनूस, मोहम्मद नफीस, अब्दुल गफ्फार, मरीयम बीबी, नूरजंहा, आदि लोग शामिल थे।

झूम कर मनायी झूलेलाल जयंती

VARANASI: झूलेलाल जयंती के अवसर पर पूज्य सिंधी सेंट्रल पंचायत वाराणसी के तत्वावधान में मेला कमेटी द्वारा रविवार को महमूरगंज स्थित एक लॉन में संास्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों व महिलाओं ने बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये। आयोजन में सुरेन्द्र लालवानी व श्रीचंद्र पंजवानी ने विशेष सहयोग दिया। मेला कमेटी के चेयरमैन मोतलाल खट्टर ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

महावीर जयंती की पूर्व संध्या पर झूमे लोग

VARANASI: अस्सी घाट स्थित सुबह-ए-बनारस का मंच रविवार को जैन धर्म के भजनों से गुंजित हो उठा। मौका था भगवान महावीर जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित भजन संध्या का। जैन गायक विजय सिंह जैन ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर माहौल को भक्तिमय कर दिया। कार्यक्रम का संचालन राकेश जैन ने व धन्यवाद ज्ञापन भूपेन्द्र जैन ने किया।