होटल के रूम में मिली दवाइयों के ढेर सारे रैपर

ब्रिटेन से 11 जुलाई से निकले थे भारत भ्रमण पर

19 जून को लंदन से जारी हुआ दोनों का वीजा

18 अक्टूबर को आगरा आए थे युवक-युवती

आगरा। थाना ताजगंज क्षेत्र स्थित एक होटल में विदेशी पर्यटकों के शव मिलने से सनसनी फैल गई। विदेशियों की मौत से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर आईजी मय फोर्स के साथ पहुंच गए। मौके से भारी मात्रा में दवाइयों के पाउच मिले हैं। प्रथम दृष्टया मौत का कारण अत्याधिक दवाइयों का सेवन करने की आशंका जताई जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

ब्रिटेन के रहने वाले हैं पर्यटक

ब्रिटेन निवासी 28 वर्षीय गेस्कल जेम्स ऑलीवर व 25 वर्षीय गेस्कल एलेक्जेंड्रा निकोल लुइस भारत भ्रमण पर आए हुए थे। इनका वीजा 19 जून 2014 को बर्मिघम लंदन से जारी हुआ है। 11 जुलाई को दोनों भारत भ्रमण पर आए। 18 अक्टूबर को दोनों युगल आगरा आए थे। यहां सोमवार को यह युगल फतेहाबाद रोड स्थित बिंदी होटल से दोपहर दो बजे चैक आउट कर पुरानी मंडी स्थित होटल माया आए थे। यहां शाम को इन्होने पांच बजे एंट्री की। होटल से इन्हें फ‌र्स्ट फ्लोर पर रूम नंबर चार मिला था।

खाने का ऑर्डर दिया था

होटल स्टाफ के मुताबिक शाम पौने सात बजे विदेशी पर्यटक ने डिनर आर्डर दिया था। खाने में बिरयानी, नान और पनीर मखानी दाल आर्डर की। वह जब से कमरे में गए तब से बाहर नहीं निकले थे। स्टाफ के अनुसार मंगलवार को साढ़े ग्यारह बजे उन्हें चैक आउट करना था। यहां से उन्हें लखनऊ जाना था, लेकिन सुबह चैक आउट के समय पर दोनों में से कोई भी काउंटर पर नहीं आया।

स्टाफ ने किया चैक

पर्यटकों के बाहर न निकलने पर होटल का एक कर्मचारी रूम के दरवाजे के पास गया। दरवाजा थोड़ा खुला था। उसने दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला। कई बार खटखटाने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो कर्मचारी को शक हुआ। उसने कांउटर पर सूचना दी। स्टाफ के सभी लोग कमरे के पास पहुंच गए।

मौके पर पहुंचा डॉग स्क्वॉयड

होटल स्टाफ इब्राहिम ने बताया कि जब दरवाजा नहीं खुला तो तुरंत एलआईयू को सूचना दी गई। साथ ही संबंधित थाने को भी बताया। पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉयड भी पहुंच गया। टीम के लोगों ने मौके से साक्ष्य जुटा लिए हैं।

भारी मात्रा में मिली दवाएं

पुलिस के साथ दरवाजा खुलते ही अंदर का नजारा देख होटल स्टाफ सभी दंग रह गए। युवती बैड पर घुटनों के बल झुकी हुई थी। साथ ही युवक बैड पर लेटा था। डिनर की प्लेट में खाना जस का तस रखा था। दोनों की मौत हो चुकी थी। सारा सामान तितर-बितर पड़ा था। बैड पर दवाइयों के पत्ते पड़े थे। खाली सीरप की शीशी पड़ी थीं। सॉफ्ट ड्रिंक की बोतल थी, लेकिन भरी हुई।

मरने से पहले हुई उल्टी

बताते हैं कि कमरे के बाथरूम में उल्टी भी पड़ी हुई थी। माना जा रहा है कि मरने से पहले दोनों में से किसी एक को उल्टियां हुई हैं। मौके की स्थितियां बयां कर रही थी कि हो सकता है कि उल्टियां युवती को हुई हों क्यों की जहां पर युवती बैठी हुई थी वहीं पर बाथरूम का भी गेट था।

ड्रग्स ओवरडोज की आशंका

मौके पर डाइजापाम व स्पोस प्रॉक्सीमोन आदि की टैबलेट मिली थी। इसमें से कुछ पत्ते खाली थे दवाइयां खा ली गई थीं। इसमें कई गोलियां नशे और नींद संबंधी बताई गई है। चार सीरप की खाली शीशी भी मिली हैं। मौके पर आशंका जताई जा रही थी कि इनकी मौत अत्याधिक दवाईयों के सेवन से हुई है।