-शेखपुरा के एसपी ने दिया बदमाशों की गिरफ्तारी का आदेश

क्चढ्ढ॥न्क्त्रस्॥न्क्त्रढ्ढस्नस्न/क्कन्ञ्जहृन्: वैज्ञानिक युग में भी कुछ लोग अंधविश्वास से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। कानून के राज को धत्ता बताते हुए बदमाशों ने पहले तो एक विधवा को डायन बताकर एक साल तक गांव से बाहर रखा और बाद में उसे खदेड़कर हाथ-पैर तोड़ दिया। मामला शेखपुरा जिला के करंडे थाना के सियानी गांव का है। इसे गंभीरता से लेते हुए नए एसपी ने शामिल सभी बदमाशों को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। गंभीर रूप से जख्मी विधवा प्रमिला देवी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

विधवा के बेटे-बेटियों ने करंडे थाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाते हुए कहा कि एक साल पहले जब गांव के बदमाशों ने डायन बताकर विधवा मां को गांव से बाहर किया था तब करंडे थाना की पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी। जख्मी प्रमिला के बेटे मनोहर ने बताया कि एक साल पहले गांव के कुछ बदमाश किस्म के लोगों ने विधवा मां को डायन बताकर जबरन गांव से बाहर कर दिया था। तब से वह बेटे और एक बेटी के साथ शेखपुरा बाजार में किराए के मकान में रहती हैं।

देवीस्थान से खींचकर किया जख्मी

बताया गया कि पीडि़ता प्रमिला बेटी की शादी तय की है। इसी को लेकर बुधवार की शाम गांव में गोतिया लोगों को न्योता देने गई थी। इस बीच गांव में प्रमिला को देखकर बदमाशों ने हमला कर दिया। जख्मी प्रमिला ने बताया कि बदमाशों के डर से भागकर गांव के देवीस्थान में घुस गई लेकिन बदमाशों ने उसे देवीस्थान से बाहर खींचकर हाथ-पैर तोड़ दिया।

यह बहुत ही गंभीर मामला है। इस मामले में जख्मी महिला के बयान पर गांव के कुछ बदमाशों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसे गंभीरता से लेते हुए एसडीपीओ को नामजद लोगों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है।

-दयाशंकर, एसपी, शेखपुरा