- खोराबार एरिया के रजही में थर्सडे दोपहर हुई घटना

- दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने किया अरेस्ट

GORAKHPUR: खोराबार एरिया के रजहीं में दो दरिंदों ने नाबालिग बहन और उसके भाई को हवस का शिकार बनाया। कुसम्ही जंगल में ले जाकर उनके अश्लील हरकत की। घटना की शिकायत करने पर दंबगों ने पीडि़त बच्चों के पिता को पीटकर लहूलुहान कर दिया। रिश्तेदार की मदद से पिता ने फ्राइडे दोपहर पुलिस को सूचना दी। आरोपी युवकों के खिलाफ रेप, कुकर्म और पोक्सो एक्ट (द प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस) का मामला दर्ज करके पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर लिया है।

लाउडस्पीकर में बोलने पहुंचे थे भाई- बहन

रजहीं निवासी चुम्मन निषाद ने लाउड स्पीकर मंगाया था। थर्सडे को दोपहर बाद लाउडस्पीकर की टेस्टिंग चल रही थी। माइक लगाकर बच्चे उसमें बोल रहे थे। लाउडस्पीकर में बोलने के कौतूहल में सात साल की लड़की अपने पांच साल के भाई के साथ पहुंच गई। थोड़ी देर तक दोनों अन्य बच्चों के साथ माइक में बोलते रहे। इसके बाद दोनों वहां खेलने लगे। आरोप है कि तभी चुम्मन ने अपने एक परिचित को बुला लिया। बाद में दोनों भाई बहन को बहला फुसलाकर जंगल में लेकर चले गए।

इंसानियत को किया शर्मसार

आरोप कि जंगल में ले जाकर चुम्मन और उसके दोस्त पप्पू ने दोनों को अपनी हवस का शिकार बनाया। चुम्मन ने लड़की के साथ रेप किया जबकि पप्पू ने लड़के के साथ कुकर्म किया। लड़के का शोर सुनकर लोग जंगल की तरफ गए तो दोनों युवक फरार हो गए। बताया जाता है कि अचेत हाल लड़की को लेकर लोग घर पहुंचे। लड़के और लड़की की हालत देखकर घर वाले परेशान हो गए। कुछ देर बाद लड़की का पिता शिकायत करने के लिए निकला तो दबंगों ने उसको पीट दिया। आरोप है कि रात में उनको घर से निकलने नहीं दिया। फ्राइडे को रिश्तेदारों की मदद से पीडि़त फैमिली ने पुलिस को सूचना दी।

लड़की को स्कूल से लेकर थाने लेकर पहुंची पुलिस

घटना की सूचना से पुलिस हरकत में आ गई। आनन फानन में पहुंची पुलिस भाई-बहन को थाने ले गई। पुलिस पहुंची तो लड़की स्कूल में मिली। इससे पुलिस वालों को घटना पर यकीन नहीं हुआ। अफसरों ने मामले की जांच का निर्देश सीओ को दिया। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस अफसरों ने बताया कि दोनों का मेडिकल कराने के बाद कार्रवाई की जाएगी, लेकिन बाद में पुलिस ने पीडि़त बच्चों के पिता की तहरीर पर मोहल्ले के चुम्मन और पप्पू के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। दोनों के खिलाफ रेप, कुकर्म और पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा लिखकर उनको अरेस्ट कर लिया।

थाने पर पहुंचे थे मोहल्ले के लोग

युवकों के खिलाफ की मांग को लेकर पब्लिक भी थाने पर पहुंची। लोगों ने आरोप लगाया कि आरोपी युवक काफी मनबढ़ है। उन लोगों ने मामले को दबाने की पूरी कोशिश की। पीडि़त बच्चों के घर वालों से मारपीट की। घर को घेर कर रखा ताकि वह लोग थाने न पहुंच सके। फ्राइडे को एक रिश्तेदार की मदद से पीडि़त पक्ष थाने पहुंच सका।

थर्सडे दोपहर को हुई घटना की सूचना पीडि़त पक्ष ने फ्राइडे को दी। नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनको अरेस्ट कर लिया गया है। भाई- बहन को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है।

सत्येंद्र कुमार, एसपी सिटी