-टीचर्स ने पदोन्नति की बनी वरिष्ठता सूची में अनियमितता का आरोप लगा किया हंगामा

-आक्रोश देख बीएसए ने बुलाई पुलिस, तब जाकर टीचर्स हुए शांत

VARANASI

परिषदीय स्कूल्स के टीचर्स ने मंगलवार को वरिष्ठता सूची में अनियमितता का आरोप लगाते हुए बीएसए ऑफिस पर जमकर हंगामा व प्रदर्शन किया। बीएसए के खिलाफ टीचर्स ने नारेबाजी भी की। टीचर्स के आक्रोश को देख बीएसए को पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी। पुलिस ने टीचर्स को समझा बुझाकर शांत कराया। शिक्षकों का ब्लेम रहा कि बीएसए ने पदोन्नति के लिए मनमाने तरीके से वरिष्ठता सूची जारी की है। ख्क्ब् टीचर्स की वरिष्ठता जन्मतिथि व प्रथम नियुक्ति तिथि के आधार पर तय की गई है।

इसलिए हुआ हंगामा

विरोध कर रहे टीचर्स का कहना था कि क्8म् टीचर्स की वरिष्ठता सूची विशिष्ट बीटीसी-ख्00ब् के चयन की मेरिट के आधार पर किया गया है। वहीं एक विद्यालय के शिक्षकों की पदोन्नति के लिए अलग नियम बनाया गया है जो अनुचित है। पदोन्नति के लिए काउंसलिंग शुरू कर दी गई। ऐसे में बाध्य होकर आंदोलन करना पड़ा। प्रदर्शन करने वालों में गिरीश चंद्र यादव, राजकुमार गुप्ता, मनीष पटेल, राजाराम यादव, कमलेश सिंह, अनिल सिंह आदि शामिल थे।

विरोध के बाद हुई काउंसलिंग

टीचर्स के विरोध के बावजूद मंगलवार को बीएसए ऑफिस में पदोन्नति के लिए काउंसलिंग हुई। पहले दिन महिला टीचर्स को बुलाया गया था। वरिष्ठता सूची में अनियमितता के विरोध में टीचर्स ने मंगलवार को जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्रिंसिपल को ज्ञापन भी सौंपा। इसमें वरिष्ठता सूची को फिर से बनवाने का अनुरोध किया गया है।