- निजी और सरकारी बैंकों के 70 ब्रांच रहे प्रभावित

- चार दिन पहले भी कनेक्टिविटी हो गई थी फेल

>BAREILLY: नेट कनेक्टिविटी फेल होने के चलते सैटरडे को निजी और सरकारी बैंक्स की करीब 70 ब्रांचेज में कामकाज ठप हो गया। बैंक्स अधिकारी व कर्मचारी पूरे दिन दोबारा कनेक्टिविटी आने के इंतजार में बैठे रहे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वहीं कस्टमर्स को भी बैंक से मायूस लौटना पड़ा। सबसे अधिक प्रॉब्लम पेंशन और सैलरी की रकम निकाले के लिए आने वाले लोगों को हुई। चार दिन पहले भी कनेक्टिविटी फेल होने से दिक्कत हुई थी।

कस्टमर्स मायूस होकर लौटे

चार दिन पहले बीएसएनएल के चौपुला एक्सचेंज में ब्रॉडबैंड के सात कार्ड और चार मॉडम फुंक गए थे। जिसे विभाग ने ठीक कर लिया था। हालांकि इसके बाद भी पुअर कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम्स बनी रही, लेकिन सैटरडे को एक बार भी बीएसएनएल की नेट कनेक्टिविटी जवाब दे गई, जिस वजह से चौपुला, रामपुर गार्डेन, सिविल लाइंस, कुतुबखाना और मढ़ीनाथ सहित अन्य एरिया में स्थिति बैंक्स के काम-काज ठप पड़ गए। एसबीआई, यूको बैंक, यूनियन बैंक, जिला सहकारी बैंक, पीएनबी और ग्रामीण बैंक सहित अन्य बैंक्स की करीब 70 ब्रांच का वर्क अटक गया। सुबह बैंक्स खुलने के बाद एक भी कस्टमर्स के काम बैंक्स में नहीं हो सका।

पेंशनर्स को हुई परेशानी

ब्रांच में कामकाज ठप होने से सबसे अधिक प्रॉब्लम्स पेंशनर्स और सैलरी लेने के लिए आने वालों को उठानी पड़ी। क्योंकि, मंथ के फ‌र्स्ट वीक में ही पेंशन का और सैलरी का पैसा सबसे अधिक विड्रॉल होता है, लेकिन सैटरडे को ऐसा नहीं हो सका। पेंशन के काम के अलावा ड्रॉफ्ट, चेक क्लियरेंस सहित अन्य काम भी प्रभावित रहे। सुबह लोग बैंक्स पहुंचे तो थे अपने काम के लिए, लेकिन बैंक के बाहर नो कनेक्टिविटी की स्लिप चस्पा देख कर बाहर से ही वापस लौट गए।

कनेक्टिविटी फेल होने से बैंक में पूरे दिन कोई काम नहीं हो सका। विभिन्न बैंक्स के करीब 70 ब्रांच प्रभावित रहे हैं।

संजीव मेहरोत्रा, उप महामंत्री, यूनियन बैंक्स स्टॉफ एसोसिएशन