- सेम डाटा पैक रिचार्ज कराने पर मिलने लगा लाभ

- फरवरी में कर दिया गया था बंद, दोबारा हुआ लांच

BAREILLY:

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से मिल रही टक्कर से बीएसएनएल भी तरह-तरह के स्कीम लागू कर अपने कस्टमर को लुभाने में लगा हुआ है। एक मई से जहां अपने लैंडलाइन कंज्यूमर्स को किसी भी नेटवर्क पर फ्री बात करने की छूट दे रखी है। वहीं, अब बचे डाटा पैक क्रेडिट होने की सुविधा फिर मिलने लगी है।

फरवरी में कर दी गयी थी बंद

डाटा क्रेडिट की फैसिलिटी को फरवरी में बंद कर दिया गया था, लेकिन, थोड़े बहुत बदलाव के साथ बीएसएनएल इस स्कीम को दोबारा लांच किया गया। अधिकारियों ने बताया कि, कस्टमर को यह सुविधा बीएसएनएल के सभी सर्किलों मिल सकेगी। यह सर्विस ख्जी और फ् जी मोबाइल इंटरनेट प्लान पर लोगों को उपलब्ध होगी।

सेम होना चाहिए डेटा पैक

अधिकारियों ने बताया कि यदि, कस्टमर ने पहले से 98 रुपए का नेट पैक ले रखा है तो, उसे बचे हुए एमबी का लाभ पाने के लिए नेक्स्ट मंथ भी 98 रुपए का ही डाटा पैक रिचार्ज करना होगा। कोई और पैक का डाटा लेना पर यह सुविधा कस्टमर को नहीं मिलगा। पैक की वैलिडिटी खत्म होने के लास्ट दिन रात क्ख् बजे तक कस्टमर को अपना नेक्स्ट डाटा रिचार्ज कर सकते हैं।

स्पेशल टैिरफ वाउचर

यही नहीं फ्जी सेवा की बढ़ती मांग को देखते हुए विभाग ने सस्ती दर पर फ्जी मोबाइल इंटरनेट योजना दे रही है। विभाग ने म्8 रुपए में डेटा स्पेशल टैरिफ वाउचर (एसटीवी)पेश किया है। जिसमें एक जीबी फ्जी मोबाइल डेटा क्0 दिन कस्टमर को मिलेगा।

बॉक्स

- ख् जी और फ् जी मोबाइल इंटरनेट प्लान पर मिलेगी यह सुविधा।

- स्कीम का लाभ पाने के लिए सेम डाटा पैक की करना होगा रिचार्ज।

- डाटा पैक की वैलिडिटी खत्म होने के लास्ट दिन रात क्ख् बजे तक कराना होगा रिचार्ज।

डाटा क्रेडिट होने की स्कीम को दोबारा शुरू किया गया है। इस व्यवस्था से कस्टमर को फायदा मिलेगा। क्योंकि, कई बार ऐसा होता है जब कस्टमर इंटरनेट का पूरा डाटा इस्तेमाल नहीं कर पाता है।

आरके गुप्ता, कॉमर्शियल मैनेजर, बीएसएनएल