- विभाग अपनाएगा मेला मार्केटिंग स्ट्रेटेजी

BAREILLY:

दिवाली हो, न्यू ईयर हो या फिर कोई फेस्टिवल बीएसएनएल उपभोक्ताओं को नेटवर्क व्यस्त होने की परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। फेस्टिव सीजन में नेटवर्क पर पड़ने वाले लोड को देखते हुए विभाग ने एक नई रणनीति बनायी है। ऐसे अवसरों पर अधिकारी अग्रिम इंतजाम करते हुए अपने सिस्टम को अपग्रेड कर क्षमता बढ़ा देगा। ताकि, फेस्टिव पर होने वाली बातचीत, मैसेज, व्हाट्सएप और फेसबुक पर संदेश का आदान-प्रदान बिना किसी रूकावट के हो सके।

मेला मार्केटिंग स्ट्रेटेजी

विभाग ने इसे मेला मार्केटिंग स्ट्रेटेजी नाम दिया हैं। विशेष मौकों पर सिस्टम को अपग्रेड किया जाएगा और उपभोक्ताओं के लिए विशेष ऑफर निकाले जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि अभी जो विभाग का इंफ्रास्ट्रक्चर हैं वह सामान्य दिनों के लिए पर्याप्त हैं। लेकिन, फेस्टिव में इन पर लोड काफी बढ़ जाता है। ऐसे में किसी भी फेस्टिव के वक्त यह देखा जाएगा कि किस एक्सचेंज, टॉवर पर एक्स्ट्रा लोड है। उसे तुरंत अपग्रेड कर दिया जाएगा। उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए कैंप भी आयोजित किए जाने की तैयारी है।

अभी होती है दिक्कत

विभाग के जिले में 3 लाख मोबाइल यूजर हैं। इनके सर्विस देने के लिए विभाग ने 94 थ्री जी और 140 टूजी टॉवर लगा रखा हैं। लेकिन, एक साथ अधिक उपभोक्ताओं के बात करने से नेटवर्क कनेक्टिविटी गायब हो जाती हैं। जिस वजह से फेस्टिव में उपभोक्ताओं को काफी दिक्कत होती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए विभाग ने हर फेस्टिव से पहले अपने सिस्टम को अपग्रेड करते रहने का फैसला लिया हैं।