- 465 करोड़ की सिक्योरिटी के लिए 200 पुलिस कर्मी

- एसकेपुरी सामुदायिक भवन में 11.30 बजे पेश किया जाएगा बजट

- नगर निगम के बजट को लेकर निगम कमिश्नर ने दो सौ पुलिस कर्मी की डीएम से की डिमांड

- हर आने जाने वालों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में तैनात रहेंगे पुलिस कर्मी

- कैमरे से भी की जाएगी निगरानी, बजट में पक्ष और विपक्ष के बीच बढ़ सकता है मामला

PATNA : सोमवार को क्क्.फ्0 बजे एसकेपुरी सामुदायिक भवन में नगर निगम के ख्ब् करोड़ के फायदे का बजट पेश होगा, लेकिन इसमें शामिल होने वाले वार्ड काउंसलर से लेकर तमाम कर्मियों को जांच से होकर गुजरना पड़ेगा। पहली बार नगर निगम के इतिहास में दो सौ पुलिस कर्मी की मांग की गई है, जबकि कैंपस के अंदर क्भ्0 से अधिक लोग नहीं होंगे। पहली बार निगम की ओर से बजट सेशन को लेकर इतनी बड़ी सिक्योरिटी का अरेंजमेंट किया गया है। इससे उम्मीद लगा सकते है कि सोमवार को जब बजट का पिटारा लेकर मेयर आएंगे तो उसकी सिक्योरिटी के लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से पूरी तैयारी की जाएगी। निगम कमिश्नर शीर्षत कपिल अशोक ने इसके लिए पटना डीएम को लेटर लिखा है।

कैमरा से लेकर सादे लिबास वाले रखेंगे निगरानी

बजट सेशन के दौरान होने वाली तमाम एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए सौ पुलिस कर्मी सादे लिबास में होंगे, साथ ही कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। यही नहीं सामुदायिक भवन को चारों तरफ से लाठीधारी पुलिस कर्मी घेरे रखेंगे। साथ ही दो पुरुष और एक महिला मजिस्ट्रेट की तैनाती भी रहेगी। शीर्षत कपिल अशोक ने संडे को ऑफिसर्स के साथ हुई मीटिंग के बाद पटना डीएम अभय कुमार सिंह को यह लेटर भेज दिया है।

डर है कि हंगामा न हो जाए

इससे पहले हुई बोर्ड की बैठक में हंगामे के बाद विपक्ष ने बजट को लेकर लगातार निगम कमिश्नर को अप्लीकेशन दिया है। इसके बाद भी अब तक कुछ कार्रवाई नहीं हो पाई है। विपक्ष ने कहा था कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो बजट को पास नहीं होने देंगे। निगम सोर्सेज की मानें तो इसी को ध्यान में रखकर इस तरह का एक्शन प्लान निगम कमिश्नर ने बनाया है। जानकारी हो कि निगम इस बार ख्ब् करोड़ के फायदे का बजट पेश करने जा रहा है। निगम की प्राप्ति इस बार ब्म्भ् करोड़ है। वहीं खर्च ब्ब्क् करोड़ के आसपास दिखाया गया है।

छावनी में बदलेगा एसकेपुरी सामुदायिक भवन

- दो पुरुष मजिस्ट्रेट

- एक महिला मजिस्ट्रेट

- दो पुरुष पुलिस ऑफिसर

- एक महिला पुलिस ऑफिसर

- 7भ् पुरुष पुलिस लाठी बल

- ख्भ् महिला पुलिस लाठी बल

- 7भ् सफेद लिबास वाले पुरुष पुलिस कर्मी

- ख्भ् सफेद लिबास वाली महिला पुलिस