-कॉल सेंटर से बीएससी की छात्रा को अश्लील बातें कर किया जा रहा परेशान

-छात्रा ने न्यूज पेपर में एड देखकर जॉब के लिए किया था अप्लाई

BAREILLY: कॉल सेंटर पब्लिक की हेल्प और सर्विस के लिए होते हैं, लेकिन अब कॉल सेंटर से बलगर बातें भी की जा रही हैं। यही नहीं कॉल सेंटर ठगी का भी ठिकाना बन गए हैं। बीएससी की छात्रा को कॉल सेंटर से अश्लील बातें करने का मामला सामने आया है। यही नहीं उसे ब्लैकमेल कर धमकी भी दी जा रही है। छात्रा ने कोतवाली पुलिस से मामले की शिकायत की है। क्या है कॉल सेंटर से बलगर बातों की पूरी कहानी और किस कॉल सेंटर से की जा रही हैं कॉल, आइए बताते हैं

मोबाइल पर ही ले लिया इंटरव्यू

बिहारीपुर की रहने वाली बीएससी स्टूडेंट रिंकी (नेम चेंजड ) ने ख्0 जनवरी ख्0क्भ् को न्यूज पेपर में एक ऐड देखा था। ऐड में किसान कॉल सेंटर में जॉब निकली थीं। उसने ऐड में दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया। रिंकी ने बताया कि उसका फोन पर ही इंटरव्यू लिया गया। इंटरव्यू जावेद नाम के शख्स ने लिया।

क्ब्भ्00 रुपये कर दिए जमा

रिंकी को कॉल करने वाले ने एक मेल आईडी भी दी। कुछ दिनों बाद रिंकी से कहा गया कि उसकी जॉब लग गई है। उसे सिक्योरिटी मनी के रूप में क्ब्,भ्00 रुपये जमा करने होंगे। इसके लिए उसे राजेंद्र सिंह नाम के शख्स का एकाउंट नंबर मैसेज के जरिए दिया गया। रिंकी के पिता ने रकम जमा कर दी। उसके बाद रिंकी ने ज्वाइनिंग लेटर के बारे में पूछा तो उसे एक अन्य एकाउंट में भ्000 रुपये जमा करने के लिए कहा गया।

दोबारा रुपये मांगने पर हुआ शक

दोबारा रुपये जमा कराने पर रिंकी को शक हुआ। रिंकी का आरोप है कि अब उसे अलग-अलग फोन नंबरों से कॉल कर अश्लील बातें की जा रही हैं। रिंकी का आरोप है कि उसे धमकी दी जा रही है कि अगर उसने एकाउंट में रुपये नहीं जमा किए तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी। परेशान होकर उसने पुलिस का सहारा लिया, लेकिन पुलिस भी कोई ठोस कार्रवाई न होने की बात कह रही है।

कॉल सेंटर से अश्लील बातें करने और जॉब के नाम पर ठगी का मामला गंभीर है। मामले में एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी।

राजीव मल्होत्रा, एसपी सिटी बरेली