- 11 सितंबर से चलेगा महा अभियान

- डीएम ने पुलिस-प्रशासन एवं कैंट के अफसरों के साथ बैठक की

मेरठ: सोमवार को डीएम समीर वर्मा ने छावनी क्षेत्र में अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाए जाने के लिए बचत भवन सभागार में कैंट बोर्ड के अधिकारियों साथ बैठक की। कैंट बोर्ड के अधिकारियों को डीएम ने निर्देश दिए कि वे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर छावनी क्षेत्र के अवैध निर्माण हटाएं। बंगला नंबर 210बी जैसी हादसे की पुनर्रावृत्ति न होने पाए। 11 सितंबर से कैंट एरिया में अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर महाअभियान आरंभ हो रहा है।

होगी वीडियोग्राफी

बचत भवन में आयोजित बैठक में डीएम निर्देश दिए कि अवैध निर्माण और अतिक्रमण अभियान के वीडियोग्राफी कराई जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह अन्य कार्यो को पहले पूरा कर लें जिससे ध्वस्तीकरण के कार्य में किसी भी प्रकार का व्यवधान न हो। डीएम ने कैंट बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि वह अवैध निर्माण की सूची तैयार कर उस क्षेत्र में चस्पा करें।

पिटेगी मुनादी

डीएम ने कहा कि अवैध निर्माण क्षेत्र में मुनादी पिटवाकर अवैध निर्माण करने वालों को अंतिम चेतावनी दें। यदि वे अवैध निर्माण को 3 तीन दिन में नहीं हटा रहे हैं तो प्रशासन निर्माण को तोड़ेगा। 11 सितम्बर से छावनी क्षेत्र में ध्वस्तीकरण अभियान शुरू करने के निर्देश डीएम ने दिए।

140 निर्माण अवैध

कैंट बोर्ड सीईओ राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि छावनी क्षेत्र में अवैध निर्माण वाले आवासीय भवनों को चिह्नित कर लिया गया है जिनकी संख्या 140 के करीब है। उन्होंने बताया कि चिह्नित सभी भवनों की विधिक कार्रवाई को भी पूर्ण कर लिया गया है । बैठक में एडीएम सिटी मुकेश चन्द्र, पुलिस अधीक्षक नगर मान सिंह चौहान आदि मौजूद थे।