mohammad.fazil@inext.co.in

लखनऊ की बेटियों का अनोखा अंदाज

LUCKNOW: अपनी जान की परवाह किए बिना देश की सीमाओं की रक्षा में जुटे सैनिकों को शहर की दो बेटियां अनोखे अंदाज में शुभकामना संदेश देकर उनका हौसला बढ़ाने की तैयारी में हैं। वसुधा व करुणा अग्रवाल अपनी बुलेट बाइक से 25 मई को राजधानी लखनऊ से लद्दाख के लिए रवाना होगी। सगी बहनों में वसुधा जहां प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं, तो वहीं करुणा का अपना बिजनेस है।

दिल्ली-श्रीनगर-लद्दाख
वसुधा और करुणा ने बताया कि वो दोनों पहली बार बुलेट से इतना लंबा सफर करने जा रही हैं। 25 मई को दोनों बुलेट से दिल्ली, श्रीनगर होते हुए लद्दाख जाकर वहां सरहद पर तैनात सैनिकों को शहरवासियों के द्वारा बैनर पर लिखे शुभकामना संदेश देंगी। उन्होंने बताया कि यह राइड सैनिकों को समर्पित है। भले ही उनसे हमारा खून का रिश्ता न हो मगर वो हमारे घर के सदस्य की तरह है उनकी ही वजह से हम सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि सफर को तय करने में करीब बीस दिन का समय लगेगा। हम डेली आठ से दस घंटे बाइक चलायेंगे। इससे पहले हम लोग नैनीताल नेपाल तक बुलेट से गये है मगर यह पहली बार होगा कि इतना लंबा सफर तय करने जा रहे हैं।

सैनिकों को समर्पित सफर
वसुधा व करुणा ने बताया कि वह सैनिकों के लिए जो बैनर लेकर जा रही हैं उस पर लखनवाइट्स ने शुभकामना संदेशों के साथ ही भावुक मैसेज भी लिखे हैं। उन्होंने कहा कि सैनिकों को हम यह संदेश देकर उनको बताना चाहते हैं कि वो हमारे लिए क्या मायने रखते हैं उनसे हमारा रिश्ता भले ही खून का न हो मगर वो ही है जो हमारे लिए अपने जान की बाजी लगाने से पीछे नहीं हटते वो सरहद पर चौबीस घंटे सुरक्षा करते है ताकि हम घरों में सुकून से सो सके। उनकी अहमियत को हम अपने भावुक संदेशों के जरिये उनको बतायेंगे। यह पूरा सफर हमारे सैनिकों को समर्पित है।