- रस्सी में गांठ बनाकर छत पर चढ़े थे चोर

- पीपीगंज पुलिस कर रही चोरों की तलाश

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : पीपीगंज कसबे में ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी किसी परिचित की करतूत है। वह ज्वेलरी का अच्छा जानकार होने के साथ ही असली और नकली गहनों की पहचानने में एक्सपर्ट भी है। पुलिस की जांच में यह सामने आया है। पुलिस का कहना है किसी करीबी की मिलीभगत से चोरों ने दुकान खंगाली है।

रस्सी में गांठ बांधकर छत पर चढ़े थे चोर

पीपीगंज कसबे के वार्ड पांच में आशीष मद्धेशिया की वृंदावन ज्वेलर्स नाम से शॉप है। ज्वेलरी शॉप से सटे ही कपड़े की थोक, फुटकर शॉप भी है। संडे मार्निग करीब सात बजे किसी ने उनको बताया कि दुकान में चोरी हो गई है। चोरों ने दोनों दुकानों से नकदी, ज्वेलरी सहित करीब 25 लाख का गायब कर दिया था। चोरी की सूचना पर डॉग स्कवायड, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट मौके पर पहुंच गए। जांच के दौरान पता लगा कि रस्सी में गांठ बांधकर चोर भीतर घुसे थे। पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल में यह सामने आया है कि चोरों ने नकली गहनों को बिल्कुल हाथ नहीं लगाया। सटीक जगह से ज्वेलरी और नकदी ले जाने की हरकत कोई करीबी ही कर सकता है इसलिए पुलिस ने कुछ लोगों से पूछताछ भी की है।

दुकान से भलीभांति परिचित का हाथ चोरी में हो सकता है। इस बात के संकेत भी मौके से मिले हैं। इसमें लोकल गैंग के साथ कोई बाहरी भी शामिल हो सकता है। वारदात के लिए पुलिस मामले की तफ्तीश में लगी है।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण