- हाईवे सर्विस रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा का मामला

- सीसीटीवी में दिखाई दी टॉर्च, पुलिस छानबीन में जुटी

आगरा। थाना एत्माद्उद्दौला के ट्रांसयमुना कॉलोनी में एनएच-2 सर्विस रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में गुरुवार रात चोरों ने सेंध लगा दी। पीछे की दीवार तोड़कर चोर बाथरूम में होकर बैंक में दाखिल हो गए। इसके बाद स्ट्रांग रूम के दो गेट के ताले तोड़कर अंदर घुस गए। सेफ को चोरों ने तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। समय अधिक होने पर चोर भाग निकले।

सर्विस रोड के किनारे है बैंक

ट्रांस यमुना कॉलोनी फेस-2 में सर्विस रोड किनारे तीन मंजिला इमारत में नीचे बेसमेंट है। बीच वाले हिस्से में बैंक बना हुआ है। बैंक के पीछे खाली जगह पड़ी हुई है। गुरुवार रात को चोरों ने यहां पर धावा बोल दिया। पीछे की तरफ ऊपर जाने के लिए सीढ़ी बनी हुई है। चोरों ने सीढ़ी के पास की दीवार तोड़ दी। इसके बाद बाथरूम में होकर चोर अंदर दाखिल हो गए। अंदर स्ट्रांग रूम के गेट की कुंडी तोड़ दी। अंदर चैनल पर ताले लगे थे। चोरों ने कुंदे तोड़ दिए। चोर स्ट्रांग रूम में घुस गए।

सेफ उखाड़ने का प्रयास

यहां पर सेफ तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। इसके बाद सेफ को उखाड़ने का प्रयास किया। लेकिन आरसीसी होने के चलते चोर सफल नहीं हो सके। शुक्रवार की सुबह 9:30 बजे जब बैंक कर्मी अंदर गए तो घटना का पता चल सका। दीवार टूटी देख कर सनसनी फैल गई। मौके पर सीओ छत्ता संजय सिंह और इंस्पेक्टर एत्माद्उद्दौला कमलेश सिंह मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। मौके पर फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को बुलाया गया।

कैमरों के काटे तार

सबसे पहले चोरों ने बैंक में घुसते ही सीसीटीवी कैमरे के तार काट दिए। तार कटने से पहले की फुटेज ही कैमरे में आ सकीं। इसके बाद की फुटेज में मात्र टॉर्च चमकती हुई दिखाई दे रही है। बैंक मैनेजर ने थाने में चोरी के प्रयास की तहरीर दी है।

स्ट्रांग रूम में पड़ा छोड़ गए सब्बल

पुलिस को मौके पर लोहे का सब्बल मिला है। इसी सब्बल से चोरों ने सेफ तोड़ने का प्रयास किया। पुलिस ने सब्बल कब्जे में लिया है।

14 लाख चोरी होने से बचे

बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक के मुताबिक बैंक के स्ट्रांग रूम में रखी सेफ में करीब 14 लाख रुपये रहते हैं। लेकिन सेफ बचा जिससे कैश भी बच गया।

चोरों ने दिखाई समझदारी

इस मामले में चोरों के नौसिखिए होने की बात कही जा रही है। लेकिन बैंक में घुसने के बाद चोरों ने सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे और स्ट्रांग रूम के बाहर लगे सेंसर के तार काट दिया। जिससे न तो उनकी फुटेज आ सकी और न ही सायरन बज सका।

गली में लगे सीसीटीवी में साफ नहीं चेहरे

बैंक के बराबर से गेट बंद कॉलोनी के एक घर में सीसीटीवी कैमरा लगा है। रात में 3.35 बजे तीन लोग जाते हुए दिख रहे हैं। टेंपो के पास भी लोग खड़े हैं लेकिन चेहरे साफ दिखाई नहीं दे रहे हैं। चोर बैंक में घंटे भर रुके हैं। सेफ तोड़ने के चलते उन्हें समय लगा, जिसके चलते चोरों को भागना पड़ा। चोर रात में 2:40 बजे दाखिल हुए थे।