GORAKHPUR: गोरखनाथ एरिया के नेजाती सुबाष चंद्र बोस नगर कॉलोनी बिलंदपुर खत्ता के एक बंद मकान में थर्सडे की रात चोरों ने धावा बोल कर पूरा मकान खंगाल डाला। मकान से 20 हजार रुपये नकद और पांच लाख रुपये के ज्वैलरी उड़ा ले गए। फैमिली मेंबर्स ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी है। पुलिस मामले की जांच में लगी है।

गोरखनाथ एरिया के नेताजी सुबाष चंद्र बोस नगर कॉलोनी एलआईजी-6 हाउस नम्बर 362 के रहने वाले विनोद कुमार श्रीवास्तव 24 जून को मकान में ताला बंदकर अपने गांव महराजगंज चले गए। सैटर्डे की मार्निग आस पास के लोगों ने फोन पर उनको घर में चोरी होने की सूचना दी। फैमिली मेंबर्स मकान पर पहुंचे तो मकान के मेन दरवाजे के ताला टूटा हुआ था। जब वह कमरे में दाखिल हुए तो अंदर का सामना बिखरा पड़ा था और आलमारी खुली पड़ी थी। उन्होंने तत्काल घटना की जानकरी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में लगी रही। विनोद ने पुलिस से बताया कि आलमारी में पत्‍‌नी के पांच लाख के जेवर और 20 हजार रुपये नकदी रखी हुई थी। चोर घर में रखा एक भी सामन नहीं छोड़ा है।

चौरीचौरा में शॉप से एक लाख की चोरी

चौरीचौरा के शत्रुधनपुर निवासी राजू गुप्ता की वार्ड संख्या पांच में जिला सहकारी बैंक के पास मोबाइल की शॉप हैं। फ्राइडे की शाम वह दुकान बंदकर घर चले गए। सैटर्डे की मार्निग वह शॉप खोलने पहुंचे। शॉप के शटर का ताला टूटा पड़ा था। इसके बाद वह दुकान के अंदर पहुंचे। शॉप में रखा 25 मोबाइल, एक लैपटॉप और कैश काउंटर से दस हजार रुपए गायब थे। उन्होंने घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। इसी बीच डॉग स्क्वायर्ड की टीम भी पहुंच गयी। टीम काफी देर तक मामले की जांच में जुटी रही लेकिन चोरों का सुराग नहीं मिल सका। उधर चोरी की घटना को लेकर कस्बे के व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। उनका कहना था कि आये दिन चोरियां हो रही है लेकिन पुलिस कुछ कर नहीं पा रही है।

चोरी के खुलासे के लिए टीम लगा दी गई है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

हेमंत कुटियाल, एसपी सिटी