- बिजनेसमैन के घर से नकदी सहित 45 लाख की चोरी

- ताला तोड़कर चोर समेट ले गए माल, खटरपटर सुन नहीं जगा चौकीदार

GORAKHPUR: चोरी की वारदातों को हलके में लेना पुलिस को भारी पड़ा। सिटी के फेमस बिजनेसमैन के घर में चोरी हुई तो सब दौड़ पड़े। बिजनेसमैन जयवीर सिंह के घर से चोरों ने तीन लाख नकदी सहित ब्भ् लाख उड़ा दिया। मंडे को पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस पहुंची। डॉग स्क्वॉयड और फॉरेंसिक टीम ने चोरों का सुराग लगाने का प्रयास किया। एसएसपी और एसपी सिटी भी अमले के साथ मौके पर पहुंचे।

पिता का उपचार कराने मुंबई गए हैं जयवीर

गगहा, हतवा के मूल निवासी जयवीर सिंह का बुद्ध बिहार पार्ट बी में मकान है। चिल्लूपार विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके जयवीर जिला पंचायत सदस्य भी रहे हैं। मोहद्दीपुर में बाइक एजेंसी के साथ-साथ ईट भट्ठा का कारोबार करते हैं। जयवीर सिंह के पिता रमाशंकर की तबियत खराब चल रही है। नवरात्र पर जयवीर सिंह की पत्‍‌नी गीता गांव चली गई। फ्राइडे को पिता की तबियत खराब होने पर जयवीर उनको लेकर लखनऊ चले गए। वहां गंभीर बीमारी बताते हुए पिता को डॉक्टरों ने मुंबई ले जाने की सलाह दी। पूरी फैमिली के बाहर होने से घर में ताला बंद था। घर में साफ-सफाई करने वाली दाई के पास घर की चाबी थी।

पीछे का फाटक तोड़कर घर में घुसे थे चोर

जयवीर के मकान में पीछे फाटक लगा है। मंडे मार्निग करीब आठ बजे दाई पहुंची तो दरवाजा खुला देखा। बाउंड्री फांदकर घर में घुसे चोरों ने कमरों का ताला तोड़ दिया था। दाई ने पड़ोस में रहने वाले मोनू को चोरी की जानकारी दी। मोनू की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। छह कमरों और चार आलमारी का ताला तोड़कर चोर नकदी और ज्वेलरी समेट ले गए थे। चोरी की जानकारी पर गीता अपने देवर राजन के साथ पहुंचीं। थोड़ी देर बाद एसएसपी प्रदीप कुमार सहित पूरा अमला भी पहुंच गया। एसएसपी ने चोरों को पकड़ने का निर्देश दिया।

खटरपटर सुनकर भी नहीं दी सूचना

मकान की रखवाली के लिए जयवीर ने चौकीदार रखा है। संडे नाइट खटरपटर होने पर भी चौकीदार कृष्ण त्रिपाठी नहीं जगा। वह शोर अनसुना करके सोता रहा। इसलिए चोर आराम से पूरा घर खंगाल ले गए। उसको हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। एक पखवारे पूर्व मोहद्दीपुर स्थित जूते और मोबाइल के शोरूम में चोरी हुई थी। हाइवे किनारे चोरी में पुलिस की लापरवाही सामने आई जिस पर एसएसपी ने पूरी चौकी को सस्पेंड कर दिया। तीन माह पूर्व सपा महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार के घर में हुई चोरी में पुलिस कुछ नहीं कर सकी।

चोरी की जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द से जल्द चोरों को अरेस्ट करके घटना का खुलासा करने का निर्देश दिया गया है।

प्रदीप कुमार, एसएसपी