- सीतापुर आई हॉस्पिटल में ड्राइवर सुंदर लाल की आंखों की हुई जांच

- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने सबसे पहले ब्रेक की थी खबर

BAREILLY:

नेशनल हाइवे पर हुए बस हादसे में 25 लोगों की मौत का जिम्मेदार संविदा ड्राइवर सुंदर लाल की आंखें जांच में भी कमजोर निकली। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने ड्राइवर की नजर कमजोर होने की खबर ब्रेक की थी, जिसके बाद हरकत में आए परिवहन निगम प्रबंधन ने सीतापुर आई हॉस्पिटल में थर्सडे को ड्राइवर की आंख की जांच करायी, जिसमें विजन में कमी पायी गयी है। लिहाजा, फ्राइडे को ड्राइवर की आंख की हाईटेक मशीनों से फिर जांच होगी।

निकट और दूर दृिष्ट दोष

सुंदर लाल को दूर और निकट दृष्टि दोष दोनों की समस्या हैं। वह थर्सडे सुबह 10.30 पर सीतापुर आई हॉस्पिटल पहुंचा। 20 रुपए की पर्ची कटाया, जिसका ओपीडी नम्बर- 13651 और सीरियल नम्बर-30 है। पर्ची कटाने के बाद वह डॉ। वीवी सिद्धू से मिला। जांच में सुंदर लाल की आंखों की नजर कमजोरी मिली। आंखों का विजन 6/6 सामान्य होता हैं, लेकिन सुंदर लाल की आंखों का विजन 6/9 निकला। वहीं नियर करेक्शन 1.75 रहा।

दोबारा होगी आंखों की जांच

सुंदर लाल जांच रिपोर्ट लेकर आरएम ऑफिस पहुंचा। जांच रिपोर्ट देखने के बाद उन्होंने बाबू को डॉक्यूमेंट के साथ हॉस्पिटल भेजा। बाबू ने डॉक्टर को बस हादसे की कहानी बयां की, जिसके बाद डॉक्टर भी चौंक गए। उन्होंने कहा कि सुंदर लाल ने यह कह कर आंखों की जांच कराई कि वह परिवहन निगम में ड्राइवर है। हर वर्ष आंखों की जांच रिपोर्ट सौंपनी होती है, जिसके बाद डॉ। वीवी सिद्धू ने जांच कर रिपोर्ट बना दी, लेकिन बाबू से हादसे वाला ड्राइवर होने की बात सुनकर डॉक्टर के कान खड़े हो गए। उन्होंने सुंदर लाल को हॉस्पिटल फ्राइडे फिर बुलाया है, जहां उसकी आंखों की जांच हाईटेक मशीनों से की जाएगी। मोतियाबिंद, कॉर्निया, आंखों के पर्दे की जांच की जाएगी।

तलब कर बुलाया गया था

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने 7 जून को '25 लोगों की मौत का जिम्मेदार' नाम से एक खबर पब्लिश की थी, जिसमें हमने बताया था कि आरोपी ड्राइवर की आंखें कमजोर हैं। इतने बड़े हादसे के बाद भी परिवहन निगम ने सुंदर लाल की आंखों की जांच कराना उचित नहीं समझा, लेकिन खबर छपने बाद मंत्री से लेकर निगम अधिकारियों की भी नींद टूटी। तब तक सुंदर बरेली से घर गोंडा के लिए रवाना हो चुका था। लिहाजा, उसे आधे रास्ते से फोन कर वापस बुलाया गया। सुन्दरलाल को बाराबंकी से ही वापस बरेली लौटना पड़ा।

सुंदर लाल आंखों की जांच कराने आया था। जांच में उसकी आंखें कमजोर पाई गई। फ्राइडे को उसे दोबारा जांच के लिए बुलाया गया है। ताकि, उसके आंखों की जांच विधिवत हो सके।

डॉ। वीवी सिद्धू, सीतापुर आई हॉस्पिटल