बारातियों से भरी बस 20 फीट नीचे खाई में गिरी, 7 लोगों की मौत 30 से अधिक घायल

PATNA: पटना से सटे गौरीचक थाना एरिया के कंडाप गांव के पास सोमवार देर शाम एक तेज रफ्तार बस चालक की मनमानी से खाई में पलट गई। बारातियों से भरी बस के 20 फीट नीचे गिरते ही अफरा तफरी मच गई और इस घटना में 12 लोगों के मौत की सूचना है जबकि प्रशासन ने 7 लोगों के मरने की पुष्टि की है। घायलों की संया 30 बताई जा रही है जिन्हें ग्रामीणों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। चालक पूरी तरह से नशे में धुत था।

हंगामे के बाद पहुंची पुलिस

दुर्घटना के बाद मौके पर पुलिस के नहीं पहुंचने से आक्रोशित लोगों ने हंगामा मचाया। जब हंगामा बढ़ गया तो पुलिस मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाने में जुट गई। सिटी एसपी (पूर्वी) विशाल शर्मा ने 7 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा है कि राहत और बचाव के लिए काम चल रहा है। घटना में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं इसमें कई की हालत काफी गंभीर है। घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। लोगों का कहना है कि इलाज के दौरान कई घायलों की हालत तेजी से बिगड़ रही है। इससे मरने वालों का आंकड़ा अधिक हो सकता है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि टीम पूरी तरह से लगी है और घायलों के इलाज पर ाी ध्यान है। डॉक्टरों की विशेष टीम के साथ पूरा हॉस्पिटल अलर्ट है।

एक नजर में घटना

गोपालपुर ओपी के अदुल्लाचक से बरातियों से ारी बस जानीपुर थानान्तर्गत भभौल गांव के लिए सोमवार की शाम 6 बजे निकली।

10 किमी दूर जाकर बस अनियंत्रित हो गई और पटना सुरक्षा बांध के करीब 20 फीट नीचे ाई में गिर गई।

चीख सुनकर आसपास के लोग दौड़े तो देखा कि कई लोग बस के नीचे दबे थे.कुछ बस की खिड़की और दरवाजों के पास घायल कराह रहे थे।

घायलों के मुताबिक बस 52 सीट वाली थी, जिसमें 70 से अधिक लोग सवार थे।

कंडाप गांव के पास पहुंचते ही गाड़ी अनियंत्रित हो गई और चालक कूदकर फरार हो गया।

आधा दर्जन लोग बस के नीचे दबे मिले जिसमे चार ऐसे लोग थे, जिन्हें गंभीर हालत में सड़क पर लाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया.घायलों को एनएमसीएच भेजा गया है।