मुंबई की ट्रेन पकड़ने वाले पैसेंजर्स की सहूलियत के लिए उठी आवाज

परामर्शदात्री समिति की मीटिंग में सदस्यों ने दिए कई सुझाव

ALLAHABAD: मण्डल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की मीटिंग बुधवार को डीआरएम सभा कक्ष में डीआरएम संजय कुमार पंकज की अध्यक्षता में हुई। इसमें रेलवे की उपलब्धियों व यात्री सुविधाओं पर चर्चा हुई। परामर्शदात्री समिति के सदस्यों ने कई सुझाव दिए।

कई सुझाव आए सामने

समिति के सदस्य प्रवीण श्रीवास्तव ने इलाहाबाद जंक्शन पर वाईफाई व प्रयाग-कानपुर एक्सप्रेस के समय में परिवर्तन की बात कही। जनार्दन प्रसाद मिश्र व अरुण कुमार मिश्र ने मण्डल के स्टेशन के निरीक्षण के लिए सदस्यों को पास जारी करने की बात कही। अनिल केसरवानी ने नैनी रेलवे पुल के पास सड़क की स्थिति सुधारने व पानी की टंकी के पास ओवर ब्रिज बनाने व मुगलसराय से करछना तक तीसरी लाईन बनाने पर जोर दिया। राम प्रकाश कुशवाहा ने यात्रियों की सुविधा के लिए छिवकी से इलाहाबाद के बीच बस चलाने का सुझाव दिया।

अतिरिक्त विंडो का प्रस्ताव

राजेन्द्र मिश्र ने प्रयाग स्टेशन पर एक अतिरिक्त आरक्षण खिड़की खोलने का प्रस्ताव रखा। एसएच सिद्दकी ने सिटी साइड पुरुष एवं महिला के लिए एक अलग से यूरिनल बनाने की बात कही। सूबेदारगंज स्टेशन के विकास पर जोर दिया। इलाहाबाद के आउटर पर रुकने वाली गाडि़यों का सूबेदारगंज स्टेशन पर ठहराव देने की मांग की। अन्तू लाल सोनकर ने कहा कि सर्कुलर हिन्दी में जारी किया जाए। अश्वनी जैन ने विकलांग कोच में अन्य यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगाने की की मांग की। मुरारी लाल अग्रवाल ने मलहरा ओवर ब्रिज को जल्द से जल्द पूरा करने व रेल नीर की बिक्री की मांग की। इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबंधक एके द्विवेदी, वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबन्धक अंशू पाण्डेय, वरिष्ठ मण्डल अभियन्ता सुनील कुमार गुप्ता, नीरज यादव, अभिताभ शर्मा, अजीत कुमार सिंह, जितेन्द्र कुमार साण्डिल्य, डॉ। नीलिमा श्रीवास्तव, पीपी लाठे, अनूप कुमार आदि मौजूद रहे।

अन्य प्रमुख सुझाव

इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस के समय को 23.30 के स्थान पर 19.00 बजे किया जाए

प्रयागराज एक्सप्रेस के जनरल कोच को 30 मिनट पहले खोला जाए

दूरंतो एक्सप्रेस को पांच दिन चलाया जाए

नैनी एग्रीकल्चर में एक आरक्षण काउन्टर खोला जाए