- एसी बसों में 22 अक्टूबर तक सीट नहीं

BAREILLY

दिवाली पर घर जाने वालों की संख्या इतना अधिक रही कि रेलवे और परिवहन निगम की दिवाली को लेकर की गई सारी व्यवस्थाएं धरी की धरी रह गईं। एक्स्ट्रा बसें चलाए जाने और बसों के फेरे बढ़ाने जाने के बाद भी पैसेंजर्स को साधन के लिए भटकना पड़ रहा है। वहीं एसी बसों की सीटें फुल हो गई हैं। जिसकी वजह से परेशानियां बढ़ गई हैं। लोगों को प्राइवेट साधन से गंतव्य स्थान को जाना पड़ रहा है। वेडनसडे को ट्रेनों में भी खूब मारामारी रही। स्थिति यह रही कि ट्रेनों में टॉयलेट के पास बैठ कर यात्रियों को सफर करना पड़ा।

एसी बसों में नो रूम

बरेली से दिल्ली, आगरा, कानपुर के लिए 31 एसी बसें चलती हैं। इनमें से सभी बसों की सीटे फुल हो चुकी है। बरेली आने वाली बसों में 19 अक्टूबर तक कोई जगह खाली नहीं है। वहीं बरेली से गंतव्य स्थान पर जाने के लिए 20 से 22 अक्टूबर तक सीटें फुल हो चुकी है। टिकट बुकिंग काउंटर पर तैनात कर्मचारियों से रिक्वेस्ट करने का भी कोई फायदा नहीं हो रहा है। फेस्टिवल को लेकर लांग रूट्स पर परिवहन निगम की ओर से एक्स्ट्रा बसें चलाई जा रही है। दिल्ली, आगरा, जयपुर, कानपुर और मथुरा रूट्स पर एक्स्ट्रा बसों का संचालन किया जा रहा है। वहीं लोकल रूट्स बसों के फेरे बढ़ाए गये हैं।

ट्रेनों में भी रही मारामारी

बस के अलावा ट्रेनों में भी सीट पाने के लिए मारामारी रही। ट्रेनों में गेट और टॉयलेट तक यात्री ठूस-ठूस कर भरे थे। जिनका पहले से रिजर्वेशन था उन यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वेटिंग टिकट वाले यात्रियों की संख्या इतना अधिक रही कि वह स्लीपर कोच के फर्श पर बैठकर सफर किया। वॉशरूम आने-जाने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं ट्रेनों का विलंब से चलना वेडनसडे को भी जारी रहा। सुपरफास्ट और एक्सप्रेस ट्रेनों में 15-16 घंटे निर्धारित समय से विलंब से चल रही थी।