चौथे चरण के लिए 20 से 24 फरवरी तक निजी बसों का रहेगा अकाल

23 फरवरी को इलाहाबाद मंडल सहित कई जिलों में होगा चुनाव

ALLAHABAD: यूपी के चुनावी दंगल में तीन चरण की मतदान प्रकिया समाप्त होने के बाद अब चौथे चरण के लिए प्रशासनिक तैयारियां तेज कर दी गई है। 23 फरवरी को होने वाले चौथे चरण में इलाहाबाद मंडल सहित कई जिलों में मतदान होगा तो आम आदमी भी इस महापर्व में परेशान हो सकता है। खासतौर से दूरदराज के क्षेत्रों तक जाने वाले यात्रियों को पांच दिनों तक परेशान होना पड़ेगा। पांच दिनों तक करीब एक हजार प्राइवेट बसों के साथ ही सौ से अधिक रोडवेज की बसें चुनावी ड्यूटी में लगाई गई हैं।

जरूरी न हो तो दूर की यात्रा से बचें

ऐसे में अगर आपको इलाहाबाद से बाहर की यात्रा करनी है तो 20 फरवरी से लगातार पांच दिनों तक मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है। इसके लिए आरटीओ ने इलाहाबाद के शहरी और ग्रामीण इलाकों से 700 से अधिक बसों को हायर किया है। इन बसों को 20 फरवरी को ही चुनावी ड्यूटी में भेज दिया जाएगा। जिनकी वापसी 24 फरवरी के बाद ही होगी। ऐसे में यात्रा करना मुश्किल हो जाएगा।

तीसरे चरण के लिए गई थी रोडवेज की 150 बसें

गौरतलब है कि यूपी चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 19 फरवरी को समाप्त हो गया। इस चरण में फर्रूखाबाद, हरदोई, कन्नौज, मैनपुरी व लखनऊ सहित कई जिलों में सिविल लाइंस व जीरो रोड डिपो की 150 बसें लगाई गई थी। इन बसों को इलाहाबाद आने में तीन दिन का समय लग सकता है। रीजनल मैनेजर डॉ। हरिशचंद्र यादव ने बताया कि जो बसें चुनावी ड्यूटी में बाहरी जिलों में भेजी गई हैं। उनको वापस आने में दो दिन का समय लग जाएगा।

23 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए प्राइवेट बसों को हायर किया गया है। 20 फरवरी से करीब 700 बसें प्रतापगढ़, जालौन, महोबा व हमीरपुर जैसे जिलों में चुनावी ड्यूटी में भेजी जाएगी। जो मतदान प्रकिया समाप्त होने के बाद ही इलाहाबाद आएंगी।

सरोज, एआरटीओ