कटरा स्थित कारोबारी के घर लगी आग में 25 लाख रुपए से अधिक के नुकसान का अनुमान

भाई की एंगेजमेंट से लौटने के बाद घर का नजारा देख सब की छलक पड़ी आंखें

ALLAHABAD: एक-एक पाई जोड़ कर खुशियों का मकान खड़ा किया था। कभी सोचा भी नहीं था कि एक दिन वहंी मकान खंडहर बन जाएगा। फिरसे उसी इमारत को खड़ा करना पड़ेगा। कटरा कारोबारी सुमित जायसवाल कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं। अपनी मेहनत के दम पर मकान खड़ा करने वाले कारोबारी सुमित जब भाई मनु की एंगेजमेंट से घर लौटे, तो मकान की हालत देख कर उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े। आग की लपटों ने उनके घर को जला कर राख कर दिया था। कुछ भी नहीं बचा था। एक छोटी सी चिंगारी ने सबकुछ खत्म कर दिया था। परिवार के लोग इस हादसे के बाद से सदमे में है।

परिवार का हर शख्स रहा परेशान

कटरा के बड़े कारोबारी सुमित जायसवाल को वैसे तो घर में आग लगने की जानकारी लखनऊ रहते ही हो गई थी। मगर भाई मनु की सगाई की खुशी भी उनके परिवार के लिए कुछ कम नहीं थी। शनिवार को समारोह से लौट कर जब सुमित और उनका परिवार घर पहुंचा हालत हालत देख कर उनके होश उड़ गए। किसी को समझ में नहीं आ रहा था कि ये क्या हो गया। सब एक दूसरे का चेहरा देख रहें थे। घर के अंदर का नजारा पुरी तरह से खाक हो चुका था। सुमित कभी अपने सपनों के घर को देखता तो कभी अपने परिवार की तरफ, इस आग में सबकुछ जलकर खाक हो चुका था। रिश्तेदारों और परिचितों ने घर पहुंचकर कारोबारी और उनके परिवार को ढाढ़स बधाया। कारोबारी के अनुमान के मुताबिक उसे इस घटना में 25 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है।

बच गई नगदी और ज्वैलरी

मकान के पीछे वाले कमरे में आग ज्यादा कहर नहीं बरपा सही थी। जिसकी वजह से कमरे में रखे कुछ सामन बच गए। आलमारी में रखे हजारों रुपए नकद व कुछ ज्वैलरी के आइटम बच गए थे। कारोबारी सुमित जायसवाल ने कहा कि उनके घर पहुंचने पर पड़ोस के लोगों ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर अचानक हाई वोल्टेज की समस्या आ गई थी। सार्ट सार्किट के चलते घर के बाहर बिजली का तार सार्ट कर गया। इससे निकली चिंगारी वहीं रखी एक कुर्सी पर जा गिरी। इसके बाद आग ने पुरे घर को अपनी आगोश में ले लिया। देखते ही देखते सबकुछ जलकर राख हो चुका था। ऐसे में पड़ोस और रिश्तेदारों ने घर पहुंचकर परिवार के लोगों को सहारा लिया और उनकी ढंढस बंधाया।