क्त्रन्न्न्न्न्हृष्ट॥ढ्ढ : जीएसटी के विरोध में कपड़ा व्यवसायी शुक्रवार को सड़क पर उतर गए। व्यवसायियों ने मशाल जुलूस निकालकर केंद्र सरकार की ओर से कपड़ा पर लगाए गए जीएसटी का विरोध किया। साथ ही इसमें संशोधन की मांग की। जुलूस में थोक वस्त्र विक्रेता संघ के अलावा खुदरा, वस्त्र व्यवसाय संघ व ट्रांसपोर्ट संघ के सदस्य शामिल हुए। मशाल जुलूस की शुरुआत मैकी रोड अपर बाजार से हुई। गांधी चौक, कुजलाल स्ट्रीट, श्रद्धानंद रोड होते हुए जुलूस वापस मैकी रोड पहुंचा।

आज राज्यपाल को सौंपा जाएगा पत्र

विरोध प्रदर्शन की कड़ी में शनिवार को कपड़ा व्यवसायी अपर बाजार से राजभवन तक रैली निकालेंगे। रैली में सभी कपड़ा व्यवसायी काला बिल्ला लगाकर शामिल होंगे। शांतिपूर्ण तरीके से सभी प्रदर्शन करेंगे। राजभवन पहुंचने के बाद एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन में जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगा।

शाम 6 बजे बंद कर दी दुकानें

विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों को शाम छह बजे बंद कर दिया। अपर बाजार से लेकर मेन रोड तक की दुकानें करीब घंटे भर के लिए बंद रही। शाम 7.30 में अपर बाजार की कपड़ा दुकानें कुछ देर के लिए खुलीं।

15 को झारखंड बंद का ऐलान

थोक वस्त्र विक्रेता संघ की ओर से 15 जून को झारखंड बंद का भी आह्वान किया गया। कपड़ा व्यवसाय को पूरी तरह से जीएसटी के दायरे से हटाने की मांग की है। वहीं, 11 जून को सभी कपड़ा व्यवसायी गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना देंगे। 14 जून को राज्यस्तरीय व्यवसायियों की बैठक होगी। इसमें आगे की रणनीति बनाई जाएगी।