सैटरडे को एमबीए और बीटेक के स्टूडेंट्स में हुआ था झगड़ा

-चीफ प्रॉक्टर ने दो प्रॉक्टर को सौंपा थी जांच, संडे को नहीं दे सके रिपोर्ट

>BAREILLY

आरयू में बवाल मामले में दोषी छात्रों की जांच रिपोर्ट न मिल पाने के कारण संडे को उनपर कार्रवाई नहीं हो सकी है। इस मामले में जांच टीम को संडे को रिपोर्ट सौंपी थी। वहीं दूसरी ओर बीटेक के स्टूडेंट्स का कहना है कि अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है, इसलिए वह मंडे को यूनिवर्सिटी बंद करवाकर अपना विरोध जाहिर करेंगे।

गिरफ्त में नहीं आए आरोपी

सैटरडे को यूनिवर्सिटी में गेट और कैंपस में जमकर बवाल हुआ था। इस दौरान एमबीए और बीटेक के स्टूडेंट्स में जमकर झड़प हुई थी। बबाल में दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना से गुस्साए बीटेक के स्टूडेंट्स ने खूब तोड़फोड़ की थी। पुलिस और चीफ प्रॉक्टर ने समझाकर मामला शांत करवा दिया था। वहीं पुलिस ने आरोपियों गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था। हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

नहीं सौंपी जांच रिपोर्ट

घटना में शामिल छात्रों की पहचान के लिए चीफ प्रॉक्टर ने एमबीए और बीटेक के प्रॉक्टर को जांच सौंपी थी। उन्होंने निर्देश दिए कि दोनों प्रॉक्टर संडे तक बबाल में स्टूडेंट्स की सूची सौंपे, ताकि दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया जा सके, लेकिन दोनों प्रॉक्टर अपनी रिपोर्ट नहीं दे सके, इसलिए कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। वहीं बीटेक के स्टूडेंट्स ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पुलिस की इस लापरवाही से उनमें आक्रोश है। उन्होंने मंडे को यूनिवर्सिटी बंद कराने का फैसला ि1लया है।

घायल है श्ारद पटेल !

चीफ प्रॉक्टर मुताबिक बीटेक के स्टूडेंट्स ने उन्हें यह बताया है कि शरद पटेल और आशुतोष शाही हमले में शामिल थे। जबकि मिली जानकारी के अनुसार शरद पटेल का बीते दिनों एक्सीडेंट हुआ था। जिसमें वह अपना तुड़वा बैठा था। उसके पैर प्लास्टर चढ़ा हुआ है। वहीं आशुतोष शाही के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं।

संडे को जांच रिपोर्ट नहीं मिल सकी है। मंडे को जांच रिपोर्ट मिलने के बाद प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक में यह तय होगा कि आरोपी स्टूडेंट्स पर क्या कार्रवाई की जाए।

बीआर कुकरेती, चीफ प्रॉक्टर