सुबह नौ बजते-बजते तक ही पुराने शहर की महत्वपूर्ण सड़कों पर लग जा रहा है जाम

जाम से निकलते-निकलते बीत जा रहा ऑफिस-दुकान पहुंचने का निर्धारित समय

ALLAHABAD: अतरसूईया में रहने वाले वैभव मालवीय सिविल लाइंस स्थित एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। ऑफिस पहुंचने की टाईमिंग 11 बजे निर्धारित है। टाईम से ऑफिस पहुंचने के लिए पहले जहां 10.30 बजे घर से निकलते थे, अब 10.15 बजे ही घर छोड़ देते हैं, इसके बाद भी ऑफिस पहुंचने में 10-15 मिनट लेट हो जाते हैं। क्योंकि शहर में मेन रोड के साथ गलियों में जगह-जगह चल रहे काम की वजह से लग रहे जाम में फंस जाते हैं। इस लेट लतीफी से टाईम से ऑफिस पहुंचने का रिकार्ड खराब हो रहा है।

कब खोद देंगे सड़क पता नहीं?

वैभव मालवीय की तरह ही शहर के हजारों लोगों को इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि पूरे शहर का हाल ऐसा ही है। रात में गुजरने के दौरान जो सड़क चकाचक थी, अगले दिन कब खोद दी जाएगी, रास्ता बंद हो जाएगा लोगों को पता ही नहीं चल पाता है। इसकी वजह से रास्ता बदल कर, चक्कर लगा कर या फिर जाम में फंस कर ऑफिस पहुंचना पड़ता है।

पहले निकलने पर भी राहत नहीं

पुराने शहर के साथ ही शहर पश्चिमी से पर डे हजारों लोग सरकारी कार्यालयों के साथ ही प्राइवेट ऑफिस, दुकान व हाईकोर्ट के साथ ही अन्य विभागों के लिए घरों से निकलते हैं। जाम में फंसना न पड़े इसलिए निर्धारित समय से पहले ही घर छोड़ देते हैं। इसके बाद भी जाम में फंस जाते हैं। लोगों का यही कहना है कि आखिर कितनी जल्दी घर से निकलें, ताकि जाम में फंसना न पड़े।

अल्लापुर इलाके की स्थिति इन दिनों बहुत बद्तर है। सीवर लाइन बिछाने के लिए चल रहे काम की वजह से बालसन चौराहा तक पहुंचने के लिए काफी चक्कर काटना पड़ रहा है। 15 से 20 मिनट में जहां हाईकोर्ट पहुंच जाते थे, अब 40 से 50 मिनट का समय लगता है।

अंकित सरन, एडवोकेट हाईकोर्ट

निवासी- अल्लापुर लेबर चौराहा

मेरे ऑफिस की टाइमिंग 10 बजे है। पहले सुबह 9.45 बजे घर से निकलता था, 15 मिनट में आराम से ऑफिस पहुंच जाता था। अब 9.15-9.20 तक निकलना पड़ता है। इसके बाद भी जाम की वजह से ऑफिस पहुंचने में लेट हो जाता हूं।

चंदन सिंह

सीनियर मैनेजर, एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस

निवासी- जानसेनगंज

झलवा से हाईकोर्ट पहुंचने में एक तरफ जहां शरीर की ऐसी-तैसी हो जा रही है, वहीं दूसरी तरफ 20-25 मिनट की दूरी तय करने में एक घंटे तक का समय लग जा रहा है। क्योंकि राजरूपपुर की मेन रोड, गलियों के साथ ही लूकरगंज की मेन रोड भी खोद दी गई है। टाईम से कोर्ट पहुंचने के लिए अब एक घंटे पहले घर से निकलना पड़ता है।

संतोष गुप्ता

एडवोकेट हाईकोर्ट

निवासी-झलवा

पिछले कई दिनों से मैं लीडर रोड स्थित अपने दुकान पर काफी देर में पहुंच रहा हूं। क्योंकि जाम की वजह से लेट हो जाता हूं। दुकान से घर पहुंचने में काफी लेट हो जाता है। इसके बाद भी अगले दिन 11 बजे से पहले घर छोड़ना पड़ता है।

अनुज रस्तोगी

व्यापारी लीडर रोड

निवासी-लूकरगंज

पर डे लगने वाले जाम की वजह से मैंने अपने घर से दुकान के लिए निकलने का समय बदल दिया है। इसका असर रूटीन लाइफ और शरीर पर पड़ रहा है। लेकिन क्या करूं, दुकान टाईम से पहुंच सकूं इसलिए एक्स्ट्रा टाइम लेकर निकलना पड़ता है। क्योंकि पर डे जाम में फंसना जो तय है।

संजय अग्रवाल

व्यापारी हिवेट रोड

निवासी झूले लाल नगर

जाम की समस्या पहले से शहर की लाईलाज बीमारी बन चुकी है। जगह-जगह हो रही खोदाई ने इस बीमारी को और बढ़ा दिया है। इसकी वजह से टाईम से ऑफिस पहुंचने का रूटीन गड़बड़ हो जाता है। एक्स्ट्रा टाईम लेकर निकलने के बाद भी जाम में फंसना तय है। सड़कों के साथ ही गलियों में भी जाम लगा रहता है।

मनोज श्रीवास्तव

पीएस मेयर

निवासी- महावीरन गली मुट्ठीगंज

प्वाइंटर्स

05

किलोमीटर है अल्लापुर लेबर चौराहा से हाईकोर्ट की दूरी, 15-20 मिनट लगना चाहिए, लेकिन 30-45 मिनट का लग रहा समय

02

किलोमीटर है जानसेनगंज से सिविल लाइंस की दूरी, 10 मिनट से अधिक नहीं लगना चाहिए, 30 से 40 मिनट लग जा रहा निकलने में

07

किलोमीटर है झलवा से हाईकोर्ट की दूरी, 20-25 मिनट का लगना चाहिए, 30-50 मिनट का लग रहा समय

03

किलोमीटर है लूकरगंज से लीडर रोड की दूरी, 10-15 मिनट का लगना चाहिए, 30 से 40 मिनट लग जा रहा है जाम से निकलने में

04

किलोमीटर है झूले लाल नगर से हीवेट रोड की दूरी, 10 से 15 मिनट का लगना चाहिए समय, 30 से 40 मिनट लग जाता है हीवेट रोड पहुंचने में

06

किलोमीटर है महावीरन गली से नगर निगम कार्यालय की दूरी, 15 से 20 मिनट का लगना चाहिए, 40 से 50 मिनट लग जाता है नगर निगम पहुंचने में