आपके स्‍मार्टफोन की मेमोरी हो जाएगी 1 TB, बस करना होगा ये काम

By: Chandra Mohan Mishra | Publish Date: Wed 10-Jan-2018 08:10:33
A- A+
आपके स्‍मार्टफोन की मेमोरी हो जाएगी 1 TB, बस करना होगा ये काम
स्‍मार्टफोन की मेमोरी भले ही आजकल पहले से काफी ज्‍यादा हो चुकी है, लेकिन हम इंसानों के लिए जितना मिल जाए उतना ही कम होता है। क्‍यों हैं ना? कुछ साल पहले जहां लोगों के फोन में सिर्फ 4 जीबी की इंटर्नल स्‍टोरेज ही होती थी, वहीं आजकल तो लोग 32, 64 और 128 जीबी वाले स्‍मार्टफोन से नीचे की बात ही नहीं कर रहे हैं। सच है... कुछ लोग तो चाहते हैं कि उनके फोन की स्‍टोरेज मेमोरी 1 या 2 टेराबाइट की हो जाए तो लैपटॉप छोड़कर सारा काम फोन पर हो जाएगा। ये चाहत रखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है।

SanDisk ने लॉन्‍च की स्‍मार्टफोन की मेमोरी बढ़ाने वाली अनोखी 1 टीबी पेनड्राइव

सैनडिस्‍क ने 1 टेराबाइट (TB) स्‍टोरेज स्‍पेस वाली दुनिया की सबसे छोटी पेनड्राइव लॉंच की है, जो नॉर्मल USB फ्लैश ड्राइव से जरा हटके है। जी हां USB-C टेक्‍नोलॉजी पर काम करने वाली इस पेन ड्राइव को यूजर बिना किसी OTG केबल के डायरेक्‍ट अपने स्‍मार्टफोन से जोड़ सकता है। कहने का मतलब ये है कि इस पेन ड्राइव से हम अपने स्‍मार्टफोन की स्‍टोरेज मेमोरी को 1 टेराबाइट तक बढ़ा सकते हैं। इस पेनड्राइव को अपने फोन पर अटैच करने के बाद आप उसमें अपने फोन का कोई भी डेटा तूफानी स्‍पीड से स्‍टोर या ट्रांसफर कर सकते हैं। यानि कि यूजर को ऐसा महसूस ही नहीं होगा कि ये 1 TB स्‍पेस उसके फोन की नहीं बल्कि एक पेनड्राइव की है। ये पेन ड्राइव ऐसे सभी स्‍मार्टफोन यूजर के लिए कमाल की साबित होने वाली है, जिनका फोन डेटा के मामले में हमेशा हाउसफुल ही रहता है।

 

लॉस वेगास के CES 2018 शो पर लॉन्‍च हुई ये स्‍पेशल पेन ड्राइव

अमेरिका के लास वेगास में चल रहे कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रानिक शो CES 2018 के दौरान सेनडिस्‍क ने अपनी से अल्‍ट्रा पोर्टेबल यूएसबी फ्लैश ड्राइव पेश की है। वैसे अगर आप यह कहने वाले हैं कि किंग्‍स्‍टन तो 2 TB स्‍पेस वाली डेटा ट्रैवलर अल्टिमेट जीटी पेनड्राइव पहले ही लॉन्‍च कर चुकी है, तो फिर इसमे ऐसा क्‍या खास है। तो जनाब जानने वाली बात यह है कि किंग्‍स्‍टन की 2 टीबी स्‍पेस वाली ड्राइव से लेकर अब तक जो भी पेन ड्राइव मार्केट में आ रही हैं, उनमें से कोई भी USB-C टेक्‍नोलॉजी पर काम नहीं करतीं थी बल्कि उनकी तकनीक थी USB 3.0। इसका मतलब ये है कि उन्‍हें अपने फोन से कनेक्‍ट करने के लिए आपको हमेशा ही OTG केबल की जरूरत पड़ेगी, लेकिन सैनडिस्‍क की यह नई फ्लैश ड्राइव यूजर के पास उपलब्‍ध नॉर्मल चार्जिंग केबल / डेटा केबल द्वारा ही फोन से कनेक्‍ट हो जाएगी और इस पर डेटा ट्रांसफर की स्‍पीड भी नॉर्मल ड्राइव से काफी फास्‍ट होगी।

 

ताली बजाते ही आपका मिसिंग फोन खुद बताएगा कि मैं यहां हूं! ये होगा कैसे जानिए बस 2 मिनट में

 

smartphone with one tb memory,  tech news in Hindi, USB C, USB C vs micro usb, sandisk 1tb usb c flash drive, 1 TB usb c flash drive, usb c vs OTG,16gb ram mobile phone, smartphone with highest storage, 320 gb internal memory phone, extend your phone  storage space,expand smartphone storage, how to increase internal storage space on android, OTG, CES 2018, OTG support smartphone, 1 tb pendrive, 1 tb pendrive HP, 2 tb pendrive,connect pen drive to smartphone without OTG cable, las vegas electronic show

 

यह चार्जर चलेगा असली Wi-Fi पर! यानि पूरे घर के फोन दूर बैठकर ही हो जाएंगे चार्ज

 

कब और कितनी कीमत पर होगी लॉन्‍च

SanDisk द्वारा पेश की कई ये USB-C फ्लैश ड्राइव क्‍योंकि अभी एक प्रोटोटाइप मॉडल है, इसलिए इसकी मार्केट प्राइस और लॉन्‍च डेट अब तक जारी नहीं की गई है। फिलहाल एक्‍सपर्ट अंदाजा लगा रहे हैं कि सैनडिस्‍क की 1TB USB-C SSD पेन ड्राइव इस समय करीब 350 डॉलर कीमत पर बिक रही है, तो उम्‍मीद की जा सकती है कि इस नई यूएसबी फ्लैश ड्राइव की कीमत भी इसी के आसपास यानि 22,283 रुपए के आसपास होगी। वैसे अपने धासू स्‍मार्टफोन को स्‍टोरेज की इतनी पॉवर देने के लिए ये कीमत बहुत ज्‍यादा नहीं कही, जाएगी, क्‍योंकि तब शायद आप अपने लैपटॉप का पूरा काम फोन पर ही निपटा सकेंगे। image source

Gmail, फेसबुक के पासवर्ड वेब ब्राउजर पर सेव करने की आदत है तो बदल डालिए, वर्ना ये कंपनियां सब कुछ चुरा लेंगी!

Technology News inextlive from Technology News Desk

खबरें फटाफट