LUCKNOW: गुडंबा एरिया में बेखौफ टप्पेबाजों ने आधे घंटे के भीतर पुलिसकर्मी बन दो बहनों समेत तीन महिलाओं को अपना शिकार बना डाला। टप्पेबाजों ने महिलाओं से हत्या का खतरा बताते हुए उनकी ज्वैलरी उतरवाकर चंपत हो गए। पुलिस ने पहली घटना की तो एफआईआर दर्ज कर ली, लेकिन दूसरी घटना की जानकारी से इंकार किया है।

 

बाइक से आए थे टप्पेबाज

जानकीपुरम गार्डेन निवासी राजवती शुक्रवार को अपनी बहन कलावती के साथ शॉपिंग करने गई थीं। राजवती के मुताबिक, वह शॉपिंग कर रिक्शे से घर लौट रही थीं। इसी दौरान दोपहर करीब तीन बजे गुडंबा थाने के पीछे स्थित 23 नंबर चौराहे के करीब पीछे से आए बाइकसवार युवकों ने रिक्शा रुकवा लिया। बाइक चला रहे युवक ने आईकार्ड दिखाते हुए खुद को पुलिसकर्मी बताया। उसने दोनों बहनों को बताया कि अभी कुछ देर पहले एक महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई है और बदमाश चेन लूटकर फरार हो गए हैं। इस वजह से इंस्पेक्टर आगे चेकिंग कर रहे हैं। उसने दोनों बहनों से कहा कि वे अपनी ज्वैलरी उतार दें। इसके बाद युवकों ने दो कागज के टुकड़ों में दोनों बहनों का नाम लिखा और ज्वैलरी उसमें रखवाकर उसे लेकर चंपत हो गए।

 

दूसरी महिला को भी बनाया शिकार

राजवती ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देख बदमाशों की शिनाख्त की कोशिश करने लगी। इसी बीच रिंग रोड स्थित लोधी मार्केट के करीब अपने बच्चे के साथ टेम्पो का इंतजार कर रही महिला को भी उन्हीं बदमाशों ने हत्या कर लूट की वही बात बताई और उसकी चेन उतरवा ली। स्थानीय दुकादार पप्पू खान को बदमाशों पर शक हुआ तो उन्होंने शोर मचाया। जिस पर हड़बड़ाहट में भागे टप्पेबाजों की बाइक मौके पर ही छूट गई। जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।