- तीन भाई बहन में सबसे छोटा था,

कुंडे में लटके दुपट्टे से खेल रहा था, पैर स्लिप होने से फंदे पर लटक गया

KANPUR : काकादेव में मंडे को खेल-खेल में मासूम की जान चली गई। वो गर्दन में दुपट्टा डालकर खेल रहा था कि पैर फिसलने से दुपट्टा उसकी गर्दन में कस गया और उसकी मौत का फंदा बन गया। मां उसको बुलाने के लिए रूम में गई तो दुपट्टे के सहारे लटके बेटे का शव देख सदमे में चली गई। पुलिस ने मौके पर जाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

क्लास थर्ड में पढ़ता था

काकादेव थानाक्षेत्र के गल्ला मण्डी में रहने वाले दीपेंद्र सिंह प्राइवेट जॉब करते हैं। उनके परिवार में पत्नी साधना, दो बेटे नितिन, सौरभ (9) और बेटी अंजली हैं। सौरभ क्लास थर्ड में पढ़ता था और सभी भाई बहनों में सबसे छोटा था। घर के खर्च में हाथ बंटाने के लिए साधना भी प्राइवेट काम करती हैं। मंडे की सुबह दीपेंद्र और साधना काम पर जाने की तैयारी कर रहे थे, जबकि नितिन स्कूल गया था। सौरभ और अंजली दूसरे कमरे में खेल रहे थे। उसी कमरे के कुंडे में दुपट्टा लटका था। जिसे देख सौरभ बक्से में चढ़कर दुपट्टे तक पहुंच गया और उसे गर्दन में डालकर झूला झूलने की कोशिश करने लगा।

बहन ने समझा नाटक कर रहा

इसी बीच पैर स्लिप होने से वो बक्से से नीचे गिर गया और दुपट्टा उसकी मौत का फंदा बन गया। बहन उसे नाटक समझकर वहां से चली गई। इसी बीच साधना उसे बुलाने के लिए रूम में गई तो लाश को देख चीख पड़ी। उसकी आवाज सुनकर दीपेंद्र समेत अन्य परिजन भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने अंजली से पूछताछ की तो उसने खेल-खेल में मौत होने की सच्चाई बताई। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया।