- समीक्षा बैठक से पहले ही राज्य मंत्री रेखा आर्य और डीएम के बीच बढ़ी तल्खी

- पति पर दर्ज मुकदमा हटाने के लिए डीएम पर बना रही थीं दबाव

ALMORA:

सर्किट हाउस में विभागीय समीक्षा बैठक से पहले ही महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्य मंत्री रेखा आर्या व डीएम सविन बसंल के बीच तल्खी बढ़ गई है।

राज्यमंत्री ने डीएम को किया घेरने का असफल प्रयास

मंगलवार को सर्किट हाउस में राज्यमंत्री रेखा आर्या विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेने पहुंची। पहले ही उन्होंने डीएम सविन बंसल से कुछ मामलों में आपत्ति जताई। बोली- 'डीएम साहब जनशिकायतों के प्रति आपका रिस्पांस नहीं रहता ऐसा क्यों'। इस पर डीएम बोले - 'इसका जवाब जनता ही देगी। जनसमस्याओं का निदान उनकी प्राथमिकता में शामिल है, आम ग्रामीण भी उनसे सीधा आकर मिलता संतुष्ट होकर लौटता है।

फिर राज्यमंत्री ने डीएम को यह कह कर घेरने का प्रयास किया कि 'डीएम साहब! आप फोन भी रिसीव नहीं करते, ऐसा क्यों? डीएम ने जवाब दिया जिलाधिकारी का फोन रिसीव होता है या नहीं इसका फीडबैक जनता से ले लीजिए। पास ही खड़े एसएसपी डीएस कुंवर की ओर देखने के बाद राज्यमंत्री ने लगे हाथ पूछ ही लिया कि उनके पति के खिलाफ दर्ज मुकदमे का क्या हुआ। इस पर डीएम शालीनता से बोले- 'मैडम, आप अपने विभाग की समीक्षा बैठक लें। सार्वजनिक रूप से इस पर बात नहीं की जा सकती। वह मुख्यमंत्री, गृहमंत्री या गृहसचिव से ही बात करेंगे' आपको अगर डीएम पसंद नहीं तो बदलवा दें। इस तल्खी के बाद विभागीय समीक्षा बैठक शुरू हुई। बता दें कि राज्यमंत्री के पति बरेली निवासी गिरधारी लाल पप्पू के खिलाफ चुनाव के समय मुकदमा दर्ज किया गया था।