पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम आज से चलाएगा कैंपेन, MD ने दिये निर्देश

नया कनेक्शन लेने के साथ ही मीटर लगवाना होगा कम्पलसरी वर्ना नहीं मिलेगा कनेक्शन

कम लाइन लॉस वाले सब स्टेशन के उपभोक्ताओं को मिलेगी बिजली कटौती से राहत

VARANASI: पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम ने समूचे पूर्वाचल में कैंपेन चला कर नौ लाख से अधिक नये कनेक्शन देने का रिकॉर्ड बनाया था। निगम एक बार फिर से अभियान चलाने के मूड में है। लेकिन इस बार यह कैंपेन है मीटर लगाने के लिये। जी हां, पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम पिछले एक जुलाई से फ्क् अगस्त तक जारी किये गये नये बिजली कनेक्शन्स के लिए मीटर लगाने के लिए अभियान चलाने जा रहा है। एक नवंबर से शुरू होने वाला यह अभियान फ्क् नवंबर तक चलेगा।

नो मीटर, नो कनेक्शन

इसके साथ ही पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम की ओर से नये कनेक्शन के साथ तुरंत मीटर लगाये जाने का निर्देश जारी किया है। जिससे कि कनेक्शन जारी होने के साथ ही रेवेन्यू कलेक्शन भी किया जा सके। मीटर लगाने के इस अभियान में शहरी इलाकों के साथ ही साथ ग्रामीण इलाकों को भी शामिल किया गया है। निगम की एमडी डॉ। काजल की ओर से अधिकारियों को दो किलोवॉट से ऊपर के सभी नये कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं में से शत-प्रतिशत मीटरिंग व दो एक से लेकर दो किलोवॉट तक के कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं के यहां 80 परसेंट से अधिक मीटर लगाने का निर्देश जारी किया गया है।

कटौती से मिलेगी राहत

एमडी की ओर से जारी निर्देश में जिस सब स्टेशन पर कम लाइन लॉस रहेगा उस फीडर के उपभोक्ताओं को बिजली के बिल में दस परसेंट की छूट व बिजली कटौती से राहत दी जायेगी। निगम की ओर से अधिकारियों को कम लाइन लॉस वाले सबस्टेशन की पहचान करने को कहा गया गया है।

एमडी के निर्देश पर पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम एक नवंबर से मीटर लगाने का कैंपेन चलायेगा। जिस सब स्टेशन से सेंट परसेंट मीटरिंग हो जायेगी वहां के उपभोक्ताओं को बिजली के बिल में दस परसेंट की छूट दी जायेगी।

राकेश सिन्हा

प्रवक्ता, पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम